scriptरफाल विवाद: कांग्रेस ने वायुसेना प्रमुख पर लगाया झूठ बोलने का आरोप, भड़क उठे स्वामी | Rafale Deal Congress leader Veerappa Moily accuses IAF Chief BS Dhanoa | Patrika News

रफाल विवाद: कांग्रेस ने वायुसेना प्रमुख पर लगाया झूठ बोलने का आरोप, भड़क उठे स्वामी

locationनई दिल्लीPublished: Dec 21, 2018 08:22:01 am

Submitted by:

Chandra Prakash

कांग्रेस ने रफाल लड़ाकू विमानों को लेकर भारतीय वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

Congress leader Veerappa Moily

रफाल: कांग्रेस ने वायुसेना प्रमुख पर लगाया झूठ बोलने का आरोप, भड़क उठे स्वामी

नई दिल्ली। रफाल पर मचे कोहराम के बीच भारतीय वायुसेना (आईएएफ) प्रमुख एयर चीफ मार्शल बी.एस.धनोआ के बयान से कांग्रेस बौखला सी गई है। पूर्व केंद्रीय मंत्री वीरप्पा मोइली ने धनोआ झूठ बोलने और सच को दबाने का गंभीर आरोप लगाया है।

‘आईएएफ झूठ बोलकर सच छिपा रहे’

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोइली ने कहा कि सरकारी रिकॉर्ड बताते हैं कि इस सौदे में रक्षा मंत्री और आईएएफ चीफ चाहते थे कि हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) को शामिल हो। आईएएफ प्रमुख ने तो उस वक्त दस्सू के साथ एचएएल का दौरा किया था। उन्होंने एचएएल को ज्यादा सक्षम पाया था और इसे लेकर घोषणा भी की थी। मोइली ने कहा कि मुझे लगता है कि आईएएफ चीफ बी.एस.धनोआ ठीक नहीं हैं, वह झूठ बोल रहे हैं और सच छिपा रहे हैं

https://twitter.com/hashtag/Rafale?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

कांग्रेस ने किया देश का अममान: स्वामी

वायुसेना प्रमुख पर कांग्रेस की ओर से सवाल उठने पर बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी भड़क गए हैं। उन्होंने मोइली को जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस नेता का बयान न सिर्फ आईएएफ चीफ का निजी अपमान है, बल्कि देश का भी अपमान है। उन्होंने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोइली अपने बयान के लिए सार्वजनिक रुप से माफी मांगने की मांग रखी है।

वायुसेना प्रमुख ने क्या कहा था?

बता दें कि बुधवार को जोधपुर पहुंचे वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ ने एकबार रफाल पर अपने विचार रखे थे। उन्होंने कहा कि हमारी फौज को रफाल विमान की जल्द से जल्द जरुरत है। इस प्रक्रिया में काफी देरी पहले ही हो चुकी है,जबकि हमारे प्रतिद्वंदी अपना सिस्टम पहले ही अपग्रेड कर चुके हैं। इसके साथ ही उन्होंने बगैर किसी का नाम लिए सौदे पर सवाल उठाने वालों पर हमला बोला है। धनोआ ने कहा कि कौन कहता है कि हमें रफाल की जरूरत नहीं है? रफाल हमारी सेना की सबसे बड़ी जरूरत है और यह गेम चेंजर एयरक्राफ्ट है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो