रफाल विवाद: कांग्रेस ने वायुसेना प्रमुख पर लगाया झूठ बोलने का आरोप, भड़क उठे स्वामी

रफाल विवाद: कांग्रेस ने वायुसेना प्रमुख पर लगाया झूठ बोलने का आरोप, भड़क उठे स्वामी

Chandra Prakash Chourasia | Updated: 21 Dec 2018, 08:22:01 AM (IST) राजनीति

कांग्रेस ने रफाल लड़ाकू विमानों को लेकर भारतीय वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

नई दिल्ली। रफाल पर मचे कोहराम के बीच भारतीय वायुसेना (आईएएफ) प्रमुख एयर चीफ मार्शल बी.एस.धनोआ के बयान से कांग्रेस बौखला सी गई है। पूर्व केंद्रीय मंत्री वीरप्पा मोइली ने धनोआ झूठ बोलने और सच को दबाने का गंभीर आरोप लगाया है।

'आईएएफ झूठ बोलकर सच छिपा रहे'

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोइली ने कहा कि सरकारी रिकॉर्ड बताते हैं कि इस सौदे में रक्षा मंत्री और आईएएफ चीफ चाहते थे कि हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) को शामिल हो। आईएएफ प्रमुख ने तो उस वक्त दस्सू के साथ एचएएल का दौरा किया था। उन्होंने एचएएल को ज्यादा सक्षम पाया था और इसे लेकर घोषणा भी की थी। मोइली ने कहा कि मुझे लगता है कि आईएएफ चीफ बी.एस.धनोआ ठीक नहीं हैं, वह झूठ बोल रहे हैं और सच छिपा रहे हैं

कांग्रेस ने किया देश का अममान: स्वामी

वायुसेना प्रमुख पर कांग्रेस की ओर से सवाल उठने पर बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी भड़क गए हैं। उन्होंने मोइली को जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस नेता का बयान न सिर्फ आईएएफ चीफ का निजी अपमान है, बल्कि देश का भी अपमान है। उन्होंने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोइली अपने बयान के लिए सार्वजनिक रुप से माफी मांगने की मांग रखी है।

वायुसेना प्रमुख ने क्या कहा था?

बता दें कि बुधवार को जोधपुर पहुंचे वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ ने एकबार रफाल पर अपने विचार रखे थे। उन्होंने कहा कि हमारी फौज को रफाल विमान की जल्द से जल्द जरुरत है। इस प्रक्रिया में काफी देरी पहले ही हो चुकी है,जबकि हमारे प्रतिद्वंदी अपना सिस्टम पहले ही अपग्रेड कर चुके हैं। इसके साथ ही उन्होंने बगैर किसी का नाम लिए सौदे पर सवाल उठाने वालों पर हमला बोला है। धनोआ ने कहा कि कौन कहता है कि हमें रफाल की जरूरत नहीं है? रफाल हमारी सेना की सबसे बड़ी जरूरत है और यह गेम चेंजर एयरक्राफ्ट है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned