scriptराहुल गांधी ने केरल में बाढ़ पीड़ितों से की मुलाकात, सोमवार को वायनाड जिला का करेंगे दौरा | Rahul Gandhi arrives in his constituency Wayanad to help flood victims | Patrika News

राहुल गांधी ने केरल में बाढ़ पीड़ितों से की मुलाकात, सोमवार को वायनाड जिला का करेंगे दौरा

locationनई दिल्लीPublished: Aug 12, 2019 09:23:57 am

Submitted by:

Anil Kumar

वायनाड में भारी बारिश के बाद बाढ़ के कारण अभी तक 18 लोगों की मौत हो चुकी है
राहुल गांधी बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए अपने साथ राहत सामग्री भी लेकर गए हैं

राहुल गांधी

वायनाड। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड पहुंचे। संपूर्ण भारत में भारी बारिश और बाढ़ के कारण हालात काफी खराब हैं, जिसमें सबसे अधिक पश्चिम और दक्षिण भारत प्रभावित है। इसमें राहुल गांधी का संसदीय क्षेत्र में भी बाढ़ से लाखों लोग प्रभावित हुए हैं।

राहुल गांधी बाढ़ पीड़ितों का हालचाल जानने और उन्हें राहत कैसे पहुंचाया जाए इसकी समीक्षा करने को लेकर वायनाड पहुंचे।

केरल में भारी बारिश से कई जिलों में बाढ़, रविवार तक कोच्चि एयरपोर्ट पर हवाई सेवा बंद

बारिश और बाढ़ से केरल के वायनाड में सबसे ज्यादा क्षति पहुंची है। अभी तक 203 शिविरों में करीबन 40 हजार से ज्यादा लोगों ने शरण ली हुई है और रिपोर्ट के अनुसार 18 लोगों की इस त्रासदी में मौत हो गई है।

राहुल गांधी

सोमवार को राहुल वायनाड जिला का करेंगे दौरा

अपनी योजना के अनुसार, राहुल गांधी अपने क्षेत्र के राहत शिविरों का दौरा करेंगे और उनका पहला पड़ाव होगा मलप्पुरम जिला। इसके बाद वह सरकारी गेस्ट हाउस में वापस लौटेंगे। वह अपने साथ वाहनों में राहत सामग्री लेकर गए हैं, जिसे वे शिविरों में रह रहे लोगों में वितरित करेंगे।

राहुल गांधी के दौरे पर कांग्रेस राज्य इकाई के प्रमुख मुल्लापल्ली रामचंद्रन, विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला और स्थानीय नेता उनके साथ हैं।

देश के 7 राज्यों में जोरदार बारिश का अलर्ट, जाने अपने इलाके का हाल

 

राहुल गांधी सोमवार को वायनाड जिले में जाएंगे और राहत शिविरों में रह रहे लोगों से बातचीत करेंगे। इसके बाद ही वह सोमवार शाम वापस लौटेंगे।

बता दें कि संपूर्ण भारत में बारिश और बाढ़ के कारण हालात बहुत खराब हैं। अबतक अलग-अलग हिस्सों में सैंकड़ों लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि लाखों लोग बारिश के बाद बाढ़ से प्रभावित हुए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो