पीएम मोदी से राहुल गांधी का दसवां सवाल, न बेघर को मिला घर और न ही युवा को रोजगार ?

Kapil Tiwari

Publish: Dec, 08 2017 12:30:34 (IST)

Political
पीएम मोदी से राहुल गांधी का दसवां सवाल, न बेघर को मिला घर और न ही युवा को रोजगार ?

राहुल गांधी ने गुजरात चुनाव में पीएम मोदी से 10वां सवाल किया है, जिसमें रोजगार और आवास योजनाओं को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा है।

नई दिल्ली: गुजरात में विधानसभा चुनाव में अब बस एक ही दिन का वक्त बचा है। शनिवार को राज्य में पहले चरण के लिए मतदान होगा और इसके लिए चुनाव प्रचार थम चुका है। गुजरात के चुनाव में फतह हासिल करने के लिए कांग्रेस और बीजेपी ने ऐढ़ी-चोटी का जोर लगा दिया है। पहले चरण को लेकर हुए प्रचार में पीएम मोदी और राहुल गांधी ने एक-दूसरे के उपर खूब हमले किए। इस बीच राहुल गांधी ने पीएम मोदी से सवालों का सिलसिला जारी रखा है और शुक्रवार को नरेंद्र मोदी पर 10वां सवाल दाग दिया।

दसवें सवाल में कही ये बातें
राहुल गांधी ने ट्वीट कर पीएम मोदी से पूछा है कि आदिवासियों की छीनी गई जमीन नहीं मिली है और न ही जंगलों पर उन्हें अधिकार दिया है, लाखों जमीन के पट्टे अटके पड़े हैं, बच्चों को न स्कूल मिला है और न लोगों को अस्पताल ही मिला है। इसके अलावा राहुल गांधी ने बेरोजगारी को लेकर भी पीएम मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने लिखा है कि न बेघर को घर मिला है न युवा को रोजगार। उन्होंने मोदी से पूछा है कि कहां गए वनबंधु योजना के 55 हजार करोड़?

नौवें सवाल में उठाया था किसानों का मुद्दा
इससे पहले राहुल गांधी ने अपने नौवें सवाल में किसानों का जिक्र किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि पीएम ने किसानों के साथ सौतेला व्यवहार किया है। राहुल गांधी ने नौवें सवाल में पूछा था कि न की कर्ज माफी, न दिया फसल का सही दाम, मिली नहीं फसल बीमा राशि, न हुआ ट्यूबवेल का इंतजाम, खेती पर गब्बर सिंह की मार, छीनी जमीन, अन्नदाता को किया बेकार, PM साहब बतायें, खेडुत (किसानों) के साथ क्यों इतना सौतेला व्यवहार?

आपको बता दें कि गुजरात में पहले चरण का चुनाव कल 9 दिसंबर यानि कि कल होगा। पहले चरण में 19 जिलों की 89 सीटों पर मतदान होगा। इनमें सौराष्ट्र के 11 जिले शामिल हैं। कल सौराष्ट्र की 54 और साउथ गुजरात की 35 सीटों पर मतदान होगा।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned