script

Corona Vaccine पर बीजेपी और सरकार के अलग-अलग बयान, राहुल ने पूछा- किसका समर्थन कर रहे PM Modi

Published: Dec 03, 2020 11:57:36 am

Corona Vaccine के वितरण से पहले गर्माया विवाद
सरकार और बीजेपी के अलग-अलग बयानों को लेकर राहुल गांधी ने PM Modi को घेरा
राहुल ने पीएम से कोरोना वैक्सीन वितरण पर पूछा सवाल

rahulgandhicorona1.jpg
नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस का खतरा लगातार बढ़ रहा है। अब तक कोरोना से संक्रमितों की संख्या 95 लाख का आंकड़ा पार कर चुकी है। यही वजह है कि सभी की नजरें कोरोना वायरस वैक्सीन पर टिकी हैं। लेकिन वैक्सीन तैयार होने और उसके वितरण से पहले ही इस पर विवाद शुरू हो गया है। कांग्रेस लगातार कोरोना वयारस के मुद्दो लेकर केंद्र की मोदी सरकार को घेर रही है।
गुरुवार को एक बार फिर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कोरोना वैक्सीन (Coronavirus Vaccine ) को लेकर पीएम मोदी ( PM Modi) सवाल किया है। दरअसल कोरोना वैक्सीन को लेकर बीजेपी और केंद्र सरकार के अलग-अलग बयान सामने आए हैं। ऐसे में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी से पूछा है कि आखिर वे किसके समर्थन में हैं?
चक्रवाती तूफान बुरेवी के खतरे के बीच मौसम विभाग ने इन राज्यों में जारी किया भारी बारिश का अलर्ट

https://twitter.com/RahulGandhi/status/1334343884357287942?ref_src=twsrc%5Etfw
राहुल ने पूछा ये सवाल
राहुल ने ट्वीट कर लिखा- ‘पीएम ने कहा- सभी को टीका लगेगा। बिहार चुनाव में बीजेपी ने कहा सभी को नि: शुल्क वैक्सीन मिलेगी। अब, भारत सरकार कह रही- कभी नहीं कहा कि सभी को टीका मिलेगा। आखिर में पीएम किस के साथ हैं?’
कांग्रेस ने भी मांगी सफाई
आपको बता दें कि राहुल गांधी के ट्वीट से पहले कांग्रेस भी सरकार के बयान पर सफाई मांगी थी। विपक्ष ने पीएम मोदी के बयान आलोचना करते हुए कहा कि, पहले ये घोषणा की गई थी कि वायरस से संक्रमित सभी को ये टिका लगाया जाएगा। लेकिन बाद में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने घोषणा की कि देश में हर इंसान को टीका लगाने की जरूरत नहीं है।
कांग्रेस ने ये भी कहा कि ‘प्रधानमंत्री ने कहा कि हर भारतीय को कोविड टीका मिलेगा, लेकिन स्वास्थ्य मंत्रालय के पूरे देश में टीकाकरण की जरूरत नहीं वाले बयान के बाद पीएम मोदी का बयान जुमले में बदल गया।
सबसे उम्रदराज ऐड स्टार के रूप में जाने जाते थे एमडीएच के महाशय धर्मपाल, जानें कितने लेते थे सैलरी

ऐसे बढ़ा विवाद
स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने मंगलवार को कहा कि मैं ये साफ करना चाहता हूं कि सरकार ने देश में सभी नागरिकों के टीकाकरण की बात कभी नहीं कही थी। हम वैज्ञानिकों से चर्चा के बाद इसका विश्लेषण करेंगे। जबकि इससे पहले बिहार चुनाव में बीजेपी ने कहा था कि वैक्सीन सभी को दी जाएगी, वहीं पीएम मोदी ने कहा था कि टीके पर सभी नागरिकों का हक है। ऐसे में स्वास्थ्य मंत्रालय के हालिया बयान ने वैक्सीन वितरण को लेकर विवाद खड़ा कर दिया है।
आपको बता दें कि भारत में भी कई वैक्सीन का ट्रायल चल रहा, जिसमें कुछ के ट्रायल अंतिम चरण में हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि अगले दो-तीन महीने में वैक्सीन आम जनता के लिए उपलब्ध हो जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो