PM Modi ने रीवा सोलर प्लांट को बताया ऐतिहासिक, जानें क्या बोले- राहुल गांधी

  • PMO ने Madhya Pradesh के Rewa Solar Power Plant को बताया ऐतिहासिक
  • Congress MP Rahul Gandhi ने PM Modi पर साधा निशाना
  • Congress Leader DK Shiv Kumar ने भी याद दिलाया कर्नाटक का प्लांट

By: धीरज शर्मा

Updated: 11 Jul 2020, 02:00 PM IST

नई दिल्ली। कोरोना संकट ( Coronavirus ) के बीच एक बार फिर विपक्ष मोदी सरकार ( Modi Govt ) पर हमलावर हो गया है। कांग्रेस ( Congress ) सांसद राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) ने मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh ) के रीवा में सोलर प्लांट ( Rewa Solar Power Plant ) को लेकर सरकार के दावों पर सवाल खड़ा किया है। यही नहीं राहुल गांधी ने पीएम मोदी ( pm modi ) पर भी सीधा हमला बोला है।

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को रीवा में सौर परियोजना का उद्धाटन किया था। इसे 750 मेगावाट की एशिया की सबसे बड़ी परियोजना बताने को लेकर राहुल ने निशाना साधा है। राहुल गांधी ने पीएमओ की ओर से किए गए एक ट्वीट को रीट्वीट किया और लिखा- 'असत्याग्रही!'

कोरोना संकट के बीच सामने आए डायमंड के मास्क, जानें इनकी कीमत और क्यों बढ़ रही डिमांड

देशभर में तेजी से बदल रही है मौसम की चाल, जाने मौसम विभाग ने किन राज्यों के लिए अगले कुछ घंटों में भारी बारिश का अलर्ट किया जारी

पीएमओ की ओर से रीवा सोलर प्रोजेक्ट के उद्धाटन के बाद जो ट्वीट किया गया उसमें लिखा- रीवा ने वाकई इतिहास रच दिया है। रीवा की पहचान मां नर्मदा के नाम से और सफेद बाघ से रही है। अब इसमें एशिया के सबसे बड़े सोलर पावर प्रोजेक्ट का नाम भी जुड़ गया है।

पीएम के इसी दावे को लेकर कांग्रेस हमलावर हो गई और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर सीधा हमला बोला। राहुल ने पीएमओ के ट्वीटर को रिट्वीट करते हुए लिखा- असत्याग्रही।

शिवकुमार ने याद दिलाया कर्नाटक का प्लांट
राहुल गांधी अकेले नहीं जिन्होंने पीएम मोदी को घेरा हो। राहुल के अलावा कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने भी पीएम मोदी के दावे पर लिखा- बीजेपी की केंद्र सरकार दावा कर रही है कि रीवा में एशिया के सबसे बड़े 750 मेगावॉट के सोलर प्लांट का उद्घाटन किया गया है।

फिर कर्नाटक के पावगडा में उस 2 हजार मेगावॉट के सोलर प्लांट के बारे में क्या कहें जिसे कांग्रेस की कर्नाटक सरकार ने 3 साल में बनाया था और 2018 से वह काम भी कर रहा है।

आपको बता दें कि शुक्रवार को पीएम मोदी ने मध्यप्रदेश के रीवा में 750 मेगावाट उत्पादन क्षमता वाली अल्ट्रा मेगा सौर परियोजना का वीडियो कांफ्रेस की जरिये लोकार्पण किया। इस मौके पर अपने उन्होंने कहा, सौर ऊर्जा आज की नहीं ब्लकि 21 वीं सदी की ऊर्जा का एक बड़ा माध्यम होने वाला है।

पूरी दुनिया में इसकी चर्चा है कि भारत में सौर ऊर्जा इतनी सस्ती कैसे है। स्वच्छ ऊर्जा के लिये भारत सबसे बड़ा बाजार बन रहा है। मोदी ने कहा कि रीवा ने इतिहास रच दिया है।

pm modi
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned