scriptकोरोना टीकाकरण को लेकर राहुल गांधी का सरकार पर तंज, कहा- ‘इवेंट खत्म हो गया है’ | rahul gandhi attacks on modi government over covid vaccination drive | Patrika News

कोरोना टीकाकरण को लेकर राहुल गांधी का सरकार पर तंज, कहा- ‘इवेंट खत्म हो गया है’

locationनई दिल्लीPublished: Sep 19, 2021 02:54:13 pm

Submitted by:

Nitin Singh

भारत में कोरोना टीकाकरण (corona vaccination) अभियान को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (rahul gandhi) ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर देश के कोरोना टीकाकरण का ग्राफ साझा करते हुए लिखा, इवेंट खत्म।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी

नई दिल्ली। भारत में कोरोना टीकाकरण (corona vaccination) अभियान को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (rahul gandhi) ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर देश के कोरोना टीकाकरण का ग्राफ साझा करते हुए लिखा, इवेंट खत्म। दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन (pm modi birthday) पर हुए 2.5 करोड़ टीकाकरण के बाद आई कमीं को लेकर यह बात कही है। राहुल गांधी (congress leader rahul gandhi) का कहना है कि सरकार ने पीएम मोदी के जन्मदिन के लिए 2.5 करोड़ कोरोना के डोज लगवाए, लेकिन इसे जारी नहीं रख सकी।
https://twitter.com/hashtag/Vaccination?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 17 सितंबर को देश में 2.5 करोड़ लोगों को टीकाकरण किया गया, जो अब तक किसी एक दिन में सबसे ज्यादा हुए वैक्सीनेशन का रिकॉर्ड है। हालांकि, ये रिकॉर्ड अगले दिन कायम नहीं रहा। 18 सितंबर को सिर्फ 85 लाख लोगों को ही वैक्सीन लगाई गई। कोविन एप पर रात 11:59 बजे उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, शनिवार को मात्र 85.2 लाख से अधिक कोरोना वैक्सीन की खुराक दी गई।
कांग्रेस ने कोरोना टीकाकरण में लगाया भेदभाव का आरोप

इसको लेकर ही कांग्रेस लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने सरकार पर कोरोना टीकाकरण में भेदभाव करने का आरोप भी लगाया है। उनका कहना है कि सरकार द्वारा सिर्फ भाजपा शासित राज्यों में कोरोना टीकाकरण अभियान को बढ़ाया गया है जबकि गैर भाजपा राज्यों पर केंद्र ध्यान नहीं दे रही है। भाजपा सरकार अपनी वाहवाही के लिए किसी भी हद तक जा सकती है।
यह भी पढ़े: 28 सितंबर को कांग्रेस में शामिल होंगे कन्हैया कुमार!

गौरलतब है कि 17 सितंबर को हुए कोरोना टीकाकरण में देशभर में बिहार अव्वल रहा। आंकड़ों के मुताबिक बिहार ने शुक्रवार को देश में कोविड-19 के सबसे अधिक 30 लाख 67 हजार 918 टीके (Corona Vaccine) लगाए। आधिकारिक आंकड़ों में यह जानकारी सामने आई है। इसको लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कोविड टीकाकरण महाअभियान के तहत बिहार में रिकॉर्ड टीकाकरण के लिए बिहारवासियों को बधाई भी दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो