scriptराहुल बोले- RSS की शाखाओं में शॉर्ट्स पहनी महिलाओं को देखा है, बीजेपी ने कहा, माफ़ी मांगे नहीं तो गुजरात से भी होगा पत्ता साफ़ | Rahul Gandhi attacks on RSS over woman participation BJP fumes | Patrika News

राहुल बोले- RSS की शाखाओं में शॉर्ट्स पहनी महिलाओं को देखा है, बीजेपी ने कहा, माफ़ी मांगे नहीं तो गुजरात से भी होगा पत्ता साफ़

locationनई दिल्लीPublished: Oct 10, 2017 10:41:52 pm

Submitted by:

amit2 sharma

राहुल ने छात्रों के साथ एक कार्यक्रम में आरएसएस में महिलाओं की उपेक्षा, युवाओं के रोजगार के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरा

Rahul Gnadhi

Rahul Gnadhi

वडोदरा/अहमदाबाद. गुजरात विधानसभा चुनाव में जोर-शोर से लगे राहुल आरएसएस-बीजेपी की आलोचना करते-करते एक ऐसी टिप्पणी कर बैठे, जिसकी वजह से वे एक बार फिर विवादों में फंस गए. उन्होंने RSS में महिलाओं की भागीदारी न होने के सवाल पर कहा कि क्या आपने RSS में कभी महिलाओं को शॉर्ट्स पहने देखा है. उन्होंने आरएसएस को महिला विरोधी सोच वाली संस्था बताया.
छात्रों के साथ वडोदरा में मंगलवार को हुए एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि भाजपा को कंट्रोल करने वाली आरएसएस महिला विरोधी विचार रखती है. जब तक महिला कुछ न बोले तब तक तो ठीक, लेकिन जैसे ही वह आपने अधिकारों की मांग के लिए आगे बढ़ती है, उन्हें परेशानी होने लगती है.
यह भी पढ़ें : ऑस्ट्रेलिया में बिक रही भारत की देशी खाट, कीमत 50 हजार रूपये

राहुल माफी मांगें, वरना गुजरात से भी होंगे साफ़

भाजपा ने राहुल के बयान की आलोचना की है. गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा नेता आनंदीबेन पटेल ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की टिप्पणी की निंदा करते हुए कहा कि महिलाओं की पोशाक को लेकर टिप्पणी करना काफी शर्मनाक है. राहुल को आपने बयान पर माफ़ी मांगनी चाहिए. उन्होंने इस तरह की टिप्पणी कर खुद को मजाक का पात्र बनाया है. उन्होंने कहा कि अगर राहुल ने माफ़ी नहीं मांगी तो महिलाएं एकजुट हजार कांग्रेस के खिलाफ वोट करेंगी और गुजरात में कांग्रेस की बची-खुची सीटें भी जाती रहेगी.
आनंदीबेन ने कहा कि क्या वे और कांग्रेस महिलाओं को ऐसी दृष्टि से ही देखते रहते हैं? इसे कोई महिला, यहां तक उनकी मां सोनिया गांधी व उनकी बहन भी, सहन नहीं करेगी.
यह भी पढ़ें : दिल्ली के बाद मुंबई में भी पटाखों की बिक्री पर लगा प्रतिबन्ध, बेचते पाए जाने पर होगी कार्रवाई

बीजेपी ने पीट-पीटकर बहुत कुछ सिखा दिया

युवा रोजगार और किसान अधिकार यात्रा के दूसरे दिन वडोदरा के सयाजी हॉल में मंगलवार को छात्रों से बातचीत के दौरान राहुल ने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने पीट-पीटकर उन्हें बहुत कुछ सिखा दिया है. अब वे कोई चूक नहीं करने वाले हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा ने पिछले चुनाव में लगातार कांग्रेस मुक्त भारत की बात कही थी, लेकिन वे खुद भाजपा मुक्त भारत जैसी बात कभी नहीं कहेंगे.
यह भी पढ़ें : पटाखों की बिक्री पर प्रतिबंध से नाराज भाजपा नेता मुफ्त में बांटेंगे पटाखे

अब शाह के बेटे को बचाओ का नारा

राहुल ने एक बार फिर से भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह के बहाने केन्द्र सरकार पर कटाक्ष साधा. उन्होंने कहा कि पहले भाजपा का बेटी बचाओ नारा था. अब वे शाह के ‘बेटे बचाओ’ में जुड़ गए हैं. उन्होंने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा, बातें तो मेड इन इंडिया की होती हैं, लेकिन स्मार्ट फोन ने चीनी युवाओं को रोजगार दिया है, यह मेड इन चाइना है क्योंकि मोदी जी का रोजगार पर ध्यान नहीं है.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो