तेलंगाना को लेकर राहुल गांधी का बड़ा ऐलान, गठबंधन के लिए नहीं छोड़ेंगे मजबूत सीट

तेलंगाना को लेकर राहुल गांधी का बड़ा ऐलान, गठबंधन के लिए नहीं छोड़ेंगे मजबूत सीट

Kaushlendra Pathak | Publish: Sep, 14 2018 03:54:18 PM (IST) राजनीति

तेलंगाना विधानसभा चुनाव को लेकर राहुल गांधी ने बड़ा ऐलान किया है।

नई दिल्ली। तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए तैयारियां शुरू हो चुकी है। सभी राजनीतिक पार्टियों ने इस विधानसभा चुनाव के लिए रणनीति बनानी शुरू कर दी है। इसी कड़ी में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने तेलंगाना के कांग्रेस नेताओं से मुलाकात की है। इस मुलाकात में राहुल गांधी ने साफ कहा कि गठबंधन के लिए वह मजबूत सीट नहीं छोडेंगे।

मजबूत सीट से समझौता नहीं- राहुल गांधी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को पहले सभी नेताओं से व्यक्तिगत तौर पर मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने एक बैठक को संबोधित करते हुए कहा, 'तेलंगाना में पार्टी गठबंधन के लिए मजबूत सीट से समझौता नहीं करेगी'। राहुल ने कहा कि अगर प्रदेश में टीडीपी, सीपीआई और टीजेएस से कोई गठबंधन होता है, तो वो पार्टी के फायदे को देखकर होगा। जहां हम मजबूत हैं उन सीटों को साथियों के लिए बलिदान नहीं करेंगे। राहुल ने यह बैठक दिल्ली मुख्यालय स्थित वॉर रूम की। उन्होंने कहा कि राज्य के कई नेताओं की राय है कि टीडीपी को किसी भी कीमत पर ज्यादा सीटें ना दी जाएं। राहुल गांधी ने कहा कि अगर ऐसा होता है तो राज्य में कई बड़े कांग्रेसी नेताओं को अपनी सीटें गंवानी पड़ेंगी।

गठबंधन के खिलाफ नहीं कांग्रेस- जयपाल रेड्डी

एक वेबसाइट से तेलंगाना के कांग्रेस नेता जयपाल रेड्डी ने कहा कि हमने राहुल गांधी से गठबंधन पर भी बात की। राज्य के नेता गठबंधन के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन अभी इस पर किसी तरह की भी बात करना काफी जल्दबाजी होगी। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने अपने पद से इस्तीपा दे दिया है। उन्होंने विधानसभा भंग करने की सिफारिश भी कर दी थी, जिसके बाद राज्य में विधानसभा चुनावों की तैयारियां शुरू हो गई है। बहरहाल, राहुल गांधी के इस ऐलान का गठबंधन पर क्या असर पड़ेगा यह आने वाला समय ही तय करेगा। लेकिन, उन्होंने अपना रूख स्पष्ट कर दिया है कि वह सीट से किसी भी तरह का समझौता नहीं करेंगे। वहीं, भाजपा ने भी तेलंगाना को लेकर अपनी तैयारी शुरू कर दी है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को तेलंगाना में एक जनसभा को संबोधित करेगे। चर्चा यह है कि इस सभा के जरिए अमित शाह विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंकेंगे।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned