पंजाब में राहुल का बड़ा बयान, 'फोन पर कहा था- 84 दंगे के बयान पर माफी मांगें सैम पत्रोदा'

पंजाब में राहुल का बड़ा बयान, 'फोन पर कहा था- 84 दंगे के बयान पर माफी मांगें सैम पत्रोदा'

Kaushlendra Pathak | Updated: 13 May 2019, 04:40:37 PM (IST) राजनीति

  • सैम पित्रोदा पर भड़के राहुल गांधी
  • सिख विरोधी दंगा पर सैम पित्रोदा की टिप्पणी गलत- कांग्रेस
  • पीएम मोदी ने पांच साल में एक भी वादे पूरे नहीं किए- राहुल

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव ( Loksabha Election ) के सातवें और आखिरी चरण के प्रचार-प्रसार के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) पंजाब पहुंचे। खन्ना ( Khanna ) में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने 1984 सिख विरोधी दंगा मामले को एक बार फिर उठाया। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि सैम पित्रोदा ने हाल में इस मामले को लेकर जो टिप्पणी की है वह पूरी तरह गलत है।

पढ़ें- बंगाल: रैली रद्द होने पर अमित शाह का पलटवार, 'भतीजे की हार के डर से ममता जी ने उठाया यह कदम'

सैम पित्रोदा माफी मांगे- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा, 'मैंने सैम पित्रोदा को फोन किया और कहा कि इस तरह की टिप्पणी पर आपको शर्म आनी चाहिए। देश से आपको माफी मांगनी चाहिए। ' राहुल ने कहा कि मैंने सैम पित्रोदा से साफ कहा कि इस बयान को लेकर आप देश से माफी मांगे। गौरतलब है कि पीएम मोदी के साथ-साथ कई विरोधी इस मामले को कांग्रेस को लगातार घेर रहे थे। चुनावी सभा में राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर भी निशाना साधा। राहुल ने कहा कि पांच साल पहले मोदी जी पीएम बने। तीन चार बड़े वादे किए, लेकिन एक भी वादे को पूरा नहीं किया। मोदी ने बेरोजगारी मिटाने का वादा किया था, लेकिन रोजगार वालों को भी बेरोजगार बना दिया। 56 इंच का सीने वाला कहता था सभी के खाते में 15 लाख आएंगे, लेकिन यह वादा भी पूरा नहीं हुआ।

पढ़ें- मायावती का पीएम मोदी पर हमला, अपनी पत्‍नी को छोड़ने वाला क्‍या करेगा महिलाओं का सम्‍मान

 

गरीब के खाते में पैसा देगी कांग्रेस- राहुल

वहीं, एक बार फिर राहुल गांधी 'न्याय' योजना की चर्चा की। उन्होंने कहा कि गरीबों के स्तर ऊंचा उठाने के लिए अर्थशास्त्रियों को बुलाया और न्याय स्कीम बनाई। मोदी ने लाखों करोड़ रुपए अडानी, अंबानी जैसे कुछ उद्योगपतियों को दिया, लेकिन कांग्रेस सरकार गरीब के खाते में पैसे डालेगी।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned