script

राहुल गांधी के करीबी सैम पित्रोदा ने एयर स्‍ट्राइक पर उठाए सवाल, मुंबई हमले पर पाकिस्‍तान का किया बचाव

locationनई दिल्लीPublished: Mar 22, 2019 12:28:02 pm

पित्रोदा ने पुलवामा हमले को लेकर दिया विवादित बयान
पुलवामा जैसे हमले होते रहते हैं
हमला दुनिया से डील करने का सही तरीका नहीं

sam pitroda

सैम पित्रोदा (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली। कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के करीबी और प्रवासी भारतीय राष्‍ट्रीय कांग्रेस के अध्‍यक्ष सैम पित्रोदा ने भारतीय सेना की ओर से बालाकोट में किए गए एयर स्‍ट्राइक पर विवादित बयान दिया है। उन्‍होंने बालाकोट में मारे गए आतंकियों की संख्‍या को लेकर भारतीय वायुसेना के दावों पर सवाल उठाया है। एक मीडिया एजेंसी की ओर से भारतीय सेना द्वारा एयर स्‍ट्राइक और बालाकोट की घटना पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्‍होंने ये बात कही।
कार्यसमिति की बैठक आज, आ सकती है BJP दूसरी लिस्ट

सवाल पूछना गलत नहीं
उन्‍होंने केंद्र सरकार से पूछा है कि अगर भारतीय वायुसेना ने 300 आतंकियों को मारा गिराया तो इसके सबूत आप क्‍यों नहीं देते? न्‍यू यॉर्क टाइम्‍स और विदेशी अखबारों की खबरों का हवाला देते हुए उन्‍होंने कहा कि क्‍या हमने सच में हमला बोला था, क्‍या भारतीय वायुसेना ने वास्‍तव में 300 आतंकी मार गिराए? बतौर एक एक नागरिक मुझे यह जानने का हक है। सरकार से सवाल पूछना किसी भी नजरिए से गलत नहीं है।
इराक: नौका डूबने से 100 लोगों की मौत, मरने वालों में अधिकांश बच्‍चे और महिलाएं

मैं भी राष्‍ट्रवादी हूं
सवाल पूछने का मतलब यह नहीं है कि मैं राष्‍ट्रवादी नहीं हूं। इसका मतलब यह भी नहीं है कि में दुश्‍मन देश का पक्ष ले रहा हूं। मैं, केवल सही तथ्‍य जानना चाहता हूं। देश की जनता भी इस बात को जानना चाहती है। यह जानना इसलिए भी जरूरी है कि ग्‍लोबल मीडिया का कहना है कि बालाकोट में एक भी आतंकी नहीं मारा गया।
रविशंकर प्रसाद बोले, ‘मैं भी चौकीदार’ को एक आंदोलन बनाएगी भाजपा, 500 लोकेशनों पर जनता से जुड़ेंगे PM

हमला दुनिया से डील करने का तरीका नहीं
पित्रोदा ने कहा है कि मुझे हमलों के बारे में ज्यादा तो पता नहीं है लेकिन यह हमेशा होते रहते हैं। मुंबई में भी हमले हुए थे। हम उस वक्त भी प्रतिक्रिया दे सकते थे और अपने विमान भेज सकते थे लेकिन वैसा करना सही नहीं होता। यूपीए सरकार भी पाकिस्‍तान में विमान भेज सकती थी। हमने भी सेना तैनात की थी लेकिन मेरे हिसाब से हमला दुनिया के साथ डील करने का सही तरीका नहीं है।
चंद्रबाबू नायडू को प्रशांत किशोर ने दिया करारा जवाब, कहा- लोग आपको दोबारा वोट क्‍यों दें?

पाकिस्‍तान को दोषी ठहराना बचकानी बात
मुंबई हमले का जिक्र करते हुए उन्‍होंने कहा कि आठ लोग आते हैं और कुछ करते है तो इसके लिए आप पूरे देश (पाकिस्तान) को दोषी नहीं ठहरा सकते। कुछ लोग यहां आए और उन्होंने हमला किया इसके लिए पूरे देश को जिम्मेदार मानना बहुत बचकानी बात होगी। यही नहीं पित्रोदा ने पाकिस्तान के साथ नए सिरे से बातचीत का समर्थन भी किया है।
भाजपा ने बताया शर्मनाक
एयर स्‍ट्राइक को लेकर सैम पित्रोदा के इस बयान पर पलटवार करते हुए भाजपा ने इसे शर्मनाक करार दिया है। भाजपा की ओर से जारी बयान में कहा गया कि पित्रोदा के बयान से कांग्रेस की हकीकत सामने आ गई है।
https://twitter.com/hashtag/PulwamaAttack?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

ट्रेंडिंग वीडियो