scriptराहुल गांधी ने कांग्रेस में किया बड़ा फेरबदल, 5 चुनावी राज्यों में स्क्रीनिंग कमेटी गठित | Rahul Gandhi constitutes screening committee for 5 Electoral states | Patrika News

राहुल गांधी ने कांग्रेस में किया बड़ा फेरबदल, 5 चुनावी राज्यों में स्क्रीनिंग कमेटी गठित

Published: Jun 22, 2018 02:40:15 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 5 राज्यों में होने वाले चुनाव में उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रुप देने के लिए स्क्रीनिंग कमेटी गठित की है।

Rahul Gandhi

राहुल गांधी ने कांग्रेस में किया बड़ा फेरबदल, 5 चुनावी राज्यों में स्क्रीनिंग कमेटी गठित

नई दिल्ली। इस साल और अगले साल पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। चुनावों में जीत निश्चित करने के लिए कांग्रेस ने संगठन में बड़ा फेरबदल किया है। इसके लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया है। ये कमेटी उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रुप देगी। कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत ने बताया कि राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा और मिजोरम के लिए कमेटी गठित की गई हैं।
सैलजा को राजस्थान और मिस्त्री को मप्र की जिम्मेदारी

पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा को राजस्थान , मधुसूदन मिस्त्री को मध्य प्रदेश, भुवनेश्वर कालिता को छत्तीसगढ़ की कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया है। ललितेश्वर त्रिपाठी और शाकिर सनादि को राजस्थान की समिति का सदस्य नियुक्त किया गया है। इसी तरह नीता डिसूजा और अजय कुमार लालू को मध्यप्रदेश, रोहित चौधरी और अश्विन कोतवाल को छत्तीसगढ़ की कमेटी का सदस्य बनाया गया है। वीडी सतीशन को ओडिशा की स्क्रीनिंग कमेटी का अध्यक्ष, जीतन प्रसाद और नौशाद सोलंकी को सदस्य बनाया गया है। लुइजिन्हो फ्लेरियो को मिजोरम की कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया है।
यह भी पढ़ें

ऑपरेशन ऑल आउट का दम, अनंतनाग में सेना ने चार आतंकियों को घेरकर मार गिराया

खड़गे के जिम्मे महाराष्ट्र

कांग्रेस ने लोकसभा में पार्टी के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को मोहन प्रकाश की जगह महाराष्ट्र के प्रभारी महासचिव की जिम्मेदारी सौंपी है। पार्टी के संगठन महासचिव अशोक गहलोत की तरफ से शुक्रवार को जारी बयान में कहा गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने खड़गे को महाराष्ट्र का प्रभारी नियुक्त किया है। खड़गे की नियुक्ति तुरंत प्रभावी होगी।
पार्टी में फेरबदल तुरंत प्रभाव से लागू

कांग्रेस ने महाराष्ट्र के प्रभारी महासचिव पद से हटाए गए श्री प्रकाश की राज्य में पार्टी को मजबूत बनाने के लिए कड़ी मेहनत और योगदान की सराहना की। इसके अलावा पार्टी ने सोनल पटेल, आशीष दुआ और संपत कुमार को महाराष्ट्र कांग्रेस में सचिव पद की जिम्मेदारी दी है। इन तीनों की नियुक्ति भी तुरंत प्रभाव से लागू होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो