scriptराहुल गांधी नहीं जा सकेंगे कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर, हुई ये चूक | Rahul gandhi did not apply for kailash mansarovar yatra on time | Patrika News

राहुल गांधी नहीं जा सकेंगे कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर, हुई ये चूक

Published: Jun 05, 2018 09:21:23 am

Submitted by:

Shweta Singh

उन्होंने 29 अप्रैल को दिल्ली में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था जब हेलीकॉप्टर में गड़बड़ी हुई थी तो उनके मन में ख्याल आया था कि उन्हें कैलाश मानसरोवर यात्रा करनी चाहिए।

Rahul gandhi did not apply for kailash mansarovar yatra on time

राहुल गांधी नहीं जा सकेंगे कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर, हुई ये चूक

नई दिल्ली। राहुल गांधी के पिछले काफी समय से सॉफ्ट हिंदुत्व की राह पर तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में कर्नाटक चुनाव प्रचार के दौरान हुए उनके हेलीकॉप्टर दुर्घटना ने इस दिशा को एक नया मोड़ दे दिया है। दरअसल इस घटना में बाल-बाल बचने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कैलाश मानसरोवर जाने की इच्छा जतई थी। लेकिन अभी तक मिल रही जानकारी की माने तो लगता है कि राहुल गांधी इस यात्रा पर नहीं जा सकेंगे।

जनसभा में किया था यात्रा का ऐलान

दरअसल उनके कार्यालय से ऐसे किसी यात्रा की कोई पुष्टि नहीं की गई है और नाही राहुल गांधी की ओर से इस यात्रा के लिए कोई आवेदन किया गया है। आपको बता दें कि कर्नाटक चुनाव के दौरान हुए उस हेलिकॉप्टर हादसे के बाद उन्होंने 29 अप्रैल को दिल्ली में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था जब हेलीकॉप्टर में गड़बड़ी हुई थी तो उनके मन में ख्याल आया था कि उन्हें कैलाश मानसरोवर यात्रा करनी चाहिए। उन्होंने उस वक्त अपने कार्यकर्ताओं से कर्नाटक चुनाव के बाद 15 दिन की छुट्टी मांगी थी ताकि वे अपनी कैलाश यात्रा कर सकें।

पीएम मोदी के इंटरव्यू पर हमलावर हुई कांग्रेस, राहुल बोले- पहले से ही तय होते हैं सवाल-जवाब

दादी और खुद को बताया है शिव का भक्त

देश में हाल की स्थिति देखी जाए तो कई प्रमुख पार्टियां खुद को दूसरे से अधिक हिंदुत्व की उपासक बताने की होड़ में हैं। खुद राहुल गांधी पिछले कुछ समय में ऐसे कई दावे करते नजर आए हैं। उन्होंने कई बार अपनी दादी और खुद को शिव का भक्त बताया है।

मानसरोवर यात्रा 12 जून से 19 अगस्त तक

पार्टी से जुड़े लोगों की माने तो तय समय के भीतर इस यात्रा के लिए आवेदन नहीं डाला,जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि वो यात्रा पर नहीं जाएंगे। गौरतलब है कि कैलाश मानसरोवर जाने के लिए श्रद्धालुओं को मार्च-अप्रैल में ही आवेदन करना पड़ता है। भरे गए आवेदनों में से मई में ड्रॉ निकाला जाता है। धारचूला से इस बार की मानसरोवर यात्रा 12 जून से शुरू हो रही है। यात्रा में हर चौथे दिन एक जत्था जाएगा। 12 से शुरू हुई ये यात्रा 19 अगस्त तक चलेगी। इस तरह यात्रा में कुल 18 जत्थे जाएंगे। जानकारी के मुताबिक सिक्किम के बागडोगरा से करीब पांच सौ लोगों को इस साल कैलाश यात्रा करने की अनुमति मिली है।

ट्रेंडिंग वीडियो