केरल: राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला, 'सबसे बड़े राष्ट्र विरोधी प्रधानमंत्री हैं'

केरल: राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला, 'सबसे बड़े राष्ट्र विरोधी प्रधानमंत्री हैं'

Shweta Singh | Publish: Apr, 17 2019 12:33:26 PM (IST) राजनीति

  • कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को केरल दौरे पर हैं
  • राहुल ने यहा पूजा-अर्चना की
  • मीडिया से बात करते हुए उन्होंने पीएम को सबसे बड़ा राष्ट्र विरोधी बताया

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को केरल पहुंचे। यहां की वायनाड सीट से नामांकन कर चुके राहुल गांधी ने यहां तिरुनेली मंदिर में भगवान विष्णु की पूजा की। इसके बाद उन्होंने राज्य में अपना दिनभर के प्रचार की शुरुआत की। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए उन्हें 'सबसे बड़ा राष्ट्र विरोधी' बताया और उन पर 'देश को बांटने' का आरोप लगाया।

सबसे अधिक राष्ट्रविरोधी मोदी: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने मोदी की ओर से कांग्रेस के राष्ट्र विरोधी होने के आरोप पर जवाब देते हुए कहा कि उनकी पार्टी का राष्ट्र पर हमला करने वाली ताकतों के खिलाफ लड़ने का असाधारण ट्रैक रिकॉर्ड रहा है। राहुल ने आगे कहा, 'हजारों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इस तरह के तत्वों से लड़ते हुए अपनी जान की कुर्बानी दी है। आज सबसे बड़ा राष्ट्र विरोधी काम मोदी कर रहे हैं, वह देश को बांट रहे हैं।' एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा, 'कृषि प्रणाली को पंगु बनाना, जिसके कारण किसानों का आत्महत्या के लिए मजबूर होना मोदी का एक और राष्ट्र विरोधी कृत्य है। युवाओं के पास रोजगार का न होना उनकी नौकरी खोना भी एक तरह का राष्ट्र विरोधी कृत्य है। मोदी इन सभी क्षेत्रों में विफल रहे हैं और अब उनके जवाब देने का समय आ गया है।'

यह भी पढ़ें:- वायनाड: राहुल गांधी ने की पूजा, पिता और दादी के साथ पुलावामा हमले के शहीदों के लिए भी किया अनुष्ठान

सरकार बनाने की है उम्मीद

आगामी लोकसभा चुनाव के बारे में बात करते हुए राहुल ने की उनके तीन प्रमुख हैं - भारतीय अर्थव्यवस्था की बर्बादी, मोदी का व्यक्तिगत भ्रष्टाचार और किसानों की दुर्दशा। वहीं, चुनाव परिणामों पर बात करते हुए उन्होंने कहा, 'हम अगली सरकार बनाने की उम्मीद कर रहे हैं।' राहुल वायनाड लोकसभा क्षेत्र में पांच विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे, जहां से वह चुनाव लड़ रहे हैं। राहुल ने यहां पापनाशिनी नदी के किनारे पारंपरिक ढंग से पूजा किया। बता दें कि यहीं राहुल के दिवंगत पिता और देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की अस्थियां विसर्जित की गई थीं। बताया जा रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष ने यहां मलयालम भाषा में प्रार्थना किया। वे लगभग आधा किलोमीटर पैदल चलकर यहां पहुंचे थे। वायनाड के अलावा वह अपनी पारंपरिक अमेठी लोकसभा सीट से भी चुनाव लड़ रहे हैं।

Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned