राहुल गांधी विपक्ष के डेलिगेशन के साथ पहुंचे जम्मू-कश्मीर, श्रीनगर में प्रवेश पर रोक

राहुल गांधी विपक्ष के डेलिगेशन के साथ पहुंचे जम्मू-कश्मीर, श्रीनगर में प्रवेश पर रोक

Mohit sharma | Updated: 24 Aug 2019, 02:47:40 PM (IST) राजनीति

  • Rahul Gandhi नेतृत्व में विपक्षी दलों का प्रतिनिधिमंडल जम्मू-कश्मीर पहुंचे
  • कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के बाद विपक्षी नेताओं का पहला दौरा

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में विपक्षी दलों का प्रतिनिधिमंडल आर्टिकल 370 हटने के मद्देनजर शनिवार को जम्मू-कश्मीर का दौरा करने के लिए श्रीनगर पहुंच गए हैं।

विस्तारा की फ्लाइट में राहुल गांधी के साथ पूर्व सीएम गुलाम नबी आजाद, शरद यादव, आनंद शर्मा, माजिद मेमन, मनोज झा और डी राजा मौजूद हैं।

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का निधन, भाजपा में दौड़ी शोक की लहर

इस दौरान मनोज झा ने कहा कहा कि हम लोग जम्मू-कश्मीर के लोगों से मिलना चाहते हैं, लेकिन हमें रोका जा रहा है।

वहीं, शरद यादव का कहना है कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है और क्या हम अपने ही देश के एक भाग में नहीं जा सकते? माकपा महासचिव सीताराम येचुरी का कहना है कि उनको जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने विनम्रतापूर्वक आमंत्रित किया था।

इसलिए हम उनके निमंत्रण के सम्मान में श्रीनगर जा रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर में परिसीमन को तैयार चुनाव आयोग, 14 महीने के भीतर पूरी होगी प्रक्रिया

इससे पहले प्रशासन ने विपक्षी नेताओं को यह कहते हुए यहां नहीं आने का अनुरोध किया है कि धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हालात में बाधा डालने के प्रयास नहीं किए जाने चाहिए।

जम्मू-कश्मीर सरकार के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग ने ट्वीट करते हुए कहा कि ऐसे समय में जब सरकार जम्मू-कश्मीर के लोगों को सीमा पार आतंवाद और आतंकियों व अलगाववादियों के हमले से बचाने की कोशिश कर रही है और बदमाशों व उपद्रवी तत्वों को नियंत्रित कर धीरे-धीरे सार्वजनिक व्यवस्था को बहाल करने की कोशिश कर रही है।

इस स्थिति में वरिष्ठ राजनेताओं के द्वारा सामान्य होते हालात को छेड़ने का प्रयास नहीं किया जाना चाहिए।

 

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned