scriptराहुल गांधी ने खुद के प्रधानमंत्री बनने पर दिया बड़ा बयान, तीन महीने में बदल गए अंदाज | Rahul gandhi on being asked, if he sees himself as next PM of india | Patrika News

राहुल गांधी ने खुद के प्रधानमंत्री बनने पर दिया बड़ा बयान, तीन महीने में बदल गए अंदाज

Published: Aug 25, 2018 10:20:54 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

लंदन पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने खुद को पीएम प्रोजेक्ट किए जाने के सवाल पर अपने विचार रखे हैं। हैरान करने वाली बात ये है कि सिर्फ तीन महीने में उन्होंने प्रधानमंत्री पद के लिए अपने विचार बदल दिए हैं।

rahul gandhi

राहुल गांधी

नई दिल्ली। देश से बाहर रहते हुए शायद बतौर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पहली बार लगातार इतनी सुर्खियां बटोर रहे हैं। वे अपनी जर्मनी और लंदन यात्रा के दौरान लगभग हर उस मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं, जिससे देश के अंदर राजनीतिक बहस तेज हो जा रही है। कभी बीजेपी सरकार, कभी मॉब लिंचिंग तो कभी आरएसएस की तुलना मुस्लिम ब्रदरहुड से करने के बाद उन्होंने खुद को पीएम प्रोजेक्ट किए जाने के सवाल पर अपने विचार रखे हैं। हैरान करने वाली बात ये है कि सिर्फ तीन महीने में राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पद के लिए अपने विचार बदल दिए हैं।

https://twitter.com/ANI/status/1033349231766118400?ref_src=twsrc%5Etfw

मैं पीएम बनने का सपना नहीं देखता: राहुल गांधी

लंदन में इंडियन जर्नलिस्ट एसोशिएशन से बात करते हुए राहुल गांधी ने फिलहाल खुद को पीएम पद की रेस से बाहर होने के संकेत दिए हैं।बातचीत के दौरान जब एक पत्रकार ने कांग्रेस अध्यक्ष से सवाल किया कि क्या वे खुद को भारत के अगले प्रधानमंत्री के रूप में देखते हैं? इसके जवाब में राहुल गांधी ने कहा कि मैं यह सपना नहीं देखता। फिलहाल इस बारे में सोच ही नहीं रहा हूं। मैं खुद को एक वैचारिक लड़ाई लड़ने वाले के रूप में देखता हूं। यह बदलाव में भीतर साल 2014 के बाद आया है। मुझे इस बात का एहसास हुआ कि जिस तरह से देश के अंदर वारदात हो रहे हैं, उससे भारत और भारतीयता पर खतरा मंडरा रहा है। फिलहाल मुझे इस देश की रक्षा करनी है।

https://twitter.com/hashtag/Bengaluru?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

तीन महीने पहले पीएम बनने के सवाल पर भरी थी हामी

अब आपको राहुल गांधी के तीन महीने पहले दिए गए उस बयान की याद दिला दें, जिसमें उन्होंने साफ साफ कहा था कि वे 2019 में भारत का प्रधानमंत्री बनने के लिए तैयार हैं। दरअसल 8 मई, 2018 को कर्नाटक विधानसभा का चुनाव प्रचार अपने चरम पर था। बेंगलूरू में पार्टी के प्रचार के लिए पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष से उस वक्त एक पत्रकार ने पूछा था कि क्या 2019 में कांग्रेस के सबसे बड़ी पार्टी बनने के बाद वे प्रधानमंत्री बनेंगे तो इसपर राहुल गांधी ने कहा, ‘हां क्यों नहीं’। राहुल ने कहा, ‘कुछ राज्यों में हम अपनी रणनीति पर काम करते हैं तो शायद ही कांग्रेस को 2014 जैसे नतीजे देखने को मिले।’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो