script‘नोटबंदी मोदी जनित आपदा; अमीर की जेब में जाएगा गरीब का पैसा’ | Rahul Gandhi on PM Narendra Modi bout demonetization | Patrika News

‘नोटबंदी मोदी जनित आपदा; अमीर की जेब में जाएगा गरीब का पैसा’

Published: Dec 18, 2016 09:42:00 am

Submitted by:

ललित fulara

इस फैसले से गरीब जनता का पैसा उन 50 अमीर परिवारों की जेब में जाएगा जिन्होंने मोदी के चुनाव-प्रचार में ब्लैक मनी खर्च कर उन्हें प्रधानमंत्री बनवाया है।

Rahul Gandhi

Rahul Gandhi

बेलगावी (कर्नाटक)। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को नोटबंदी को लेकर एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। राहुल ने नोटबंदी को मोदी जनित आपदा करार दिया है। उनका कहना है कि इस फैसले से गरीब जनता का पैसा उन 50 अमीर परिवारों की जेब में जाएगा जिन्होंने मोदी के चुनाव-प्रचार में ब्लैक मनी खर्च कर उन्हें प्रधानमंत्री बनवाया है।

मोदी को प्रधानमंत्री बनाने वाले अमीर परिवारों को होगा फायदा
राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी के फैसले से मोदी के चुनाव प्रचार में पैसा खर्च करने वाले 50 अमीर परिवारों को फायदा पहुंचेगा। बैंकों में जमा आम आदमी के पैसे से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके चुनाव प्रचार का खर्च उठाने वाले 50 अमीर परिवारों के आठ लाख करोड़ रुपए के लोन को माफ कर देंगे।

50 दिनों में नहीं होगी स्थित सामान्य
राहुल ने ‘नोटबंदी रैली’ में कहा कि जिन 50 परिवारों ने मोदी को कुर्सी पर बैठाया है। उन्हें प्रधानमंत्री बनवाया है। जिन अमीरों के पैसे से मोदी ने चुनाव लड़ा और प्रधानमंत्री बने हैं। नोटबंदी के इस फैसले से आम जनता की जगह उन अमीर परिवारों को फायदा होगा। राहुल ने कहा, मैं लिखकर दे सकता हूं कि 50 दिन में स्थिति सामान्य नहीं होंगी। जनता का पैसा बैंकों में तीन से पांच महीने में आएगा और अर्थव्यवस्था में गतिरोध पैदा होगा।

दो-तीन महीने के बाद गरीब का पैसा अमीर की जेब में
राहुल गांधी ने कहा, दो से तीन महीने बाद गरीब जनता का पैसा उन 50 परिवारों की जेब में जाएगा। इन परिवारों के आठ लाख करोड़ रुपये के कर्ज को बट्टे खाते में डाल दिया जाएगा। यही इस सूट-बूट वाली मोदी सरकार का सच है। राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि नोटबंदी के ऐलान से पहले सितंबर में बैंकों में करीब छह लाख करोड़ रुपए जमा किये गए। यह पैसा बीजेपी और मोदी के मित्रों का है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो