राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला: सभी किसानों का कर्ज माफ नहीं होने तक PM को सोने नहीं देंगे

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में किसानों के कर्ज माफी के बाद राहुल गांधी ने पहली बार मीडिया से बात की।

By: Saif Ur Rehman

Updated: 18 Dec 2018, 03:40 PM IST

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्ज माफी को लेकर अपनी पार्टी की पीठ थपथपाई, साथ ही मोदी सरकार पर भी हमला बोला।

मंगलवार को राहुल गांधी ने कहा कि हमारी चुनावी जीत किसानों, मजदूरों, युवाओं और गरीबों की जीत है। किसानों के कर्ज माफ पर उन्होंने कहा कि हमने 10 दिन में किसानों के कर्ज माफ कर देने का वादा किया था, दो राज्यों में सिर्फ छह घंटों में कर्ज माफ कर दिए गए, तीसरे (राजस्थान) में भी होने वाला है।

 

राहुल गांधी ही होंगे PM पद के उम्मीदवार, DMK नेता ने बताई यह वजह

पीएम मोदी पर साधा निशाना

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर भी निशाना साधा। राहुल ने कहा कि मोदी जी ने एक पैसा माफ नहीं किया। वह कब किसानों को कर्ज माफ करेंगे। उन्होंने आगे कहा, "मोदी जी का हिन्दुस्तान अमीरों का है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये 15 उद्योगपतियों को बांट दिए"। साथ ही राहुल बोले- हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तब तक चैन से नहीं सोने देंगे, जब तक वह किसानों का कर्ज माफ नहीं कर देते। सभी विपक्षी दल एकजुट होकर यह मांग करेंगे। अब तक पीएम मोदी ने ने किसानों का एक रुपया भी माफ नहीं किया है।

उन्होंने रफाल और नोटबंदी पर भी सरकार पर निशाना साधा। राहुल ने कहा कि रफाल के मुद्दे पर जेपीसी जांच क्यों नहीं हो रही, साथ बैठकर चर्चा क्यों नहीं करते। उन्होंने कहा कि नोटबंदी दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला है, गरीबों से पैसा छीनकर मोदी जी ने अपने मित्रों को दिया।

वहीं, 1984 सिख दंगे में सज्जन कुमार को दोषी करार दिए जाने पर राहुल गांधी ने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया, लेकिन उन्होंने इतना जरूर कहा कि मैंने दंगों पर अपनी स्थिति बहुत साफ कर दी है, और मैंने पहले भी यह कहा है।

Congress
Show More
Saif Ur Rehman
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned