script‘कांग्रेस मुस्लिम पार्टी’ पर राहुल गांधी का पलटवार, ‘मैं कतार में खड़े आखिरी शख्स के साथ’ | Rahul gandhi said I stand with the last person in the line | Patrika News

‘कांग्रेस मुस्लिम पार्टी’ पर राहुल गांधी का पलटवार, ‘मैं कतार में खड़े आखिरी शख्स के साथ’

locationनई दिल्लीPublished: Jul 17, 2018 01:46:46 pm

Submitted by:

Mohit sharma

‘कांग्रेस मुस्लिम पार्टी’ पर राहुल गांधी ने टवीट कर कहा कि मेरे लिए धर्म और जाति को मुद्दा नहीं है। मैं पिछड़ों और शोषितों के साथ हूं।

news

कांग्रेस मुस्लिम पार्टी पर राहुल गांधी का पलटवार, मैं कतार में खड़े आखिरी शख्स के साथ

नई दिल्ली। कांग्रेस पर मुस्लिम पार्टी होने के लग रहे आरोप पर राहुल गांधी ने चुप्पी तोड़ी है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि मेरे लिए धर्म और जाति को मुद्दा नहीं है। मैं पिछड़ों और शोषितों के साथ हूं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि मैं कतार में खड़े आखिरी शख्स के साथ हूं। सबसे प्यार करता हूं और मैं कांग्रेस हूं। आपको बता दें कि राहुल गांधी के मुस्लिम बुद्धिजीवियों से मुलाकात और कांग्रेस सांसद शिश थरूर के ‘हिन्दू पाकिस्तान’ वाले बयान के बाद से कांग्रेस पर मुस्लिम पार्टी होने का आरोप लगाया जा रहा है। थरूर के बयान को लेकर सत्ताधारी दल भाजपा विपक्ष पर लगातार निशाना साध रही है। हालांकि कांग्रेस ने थरूर के बयान से किनारा कर लिया था।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा कि उनके लिए धर्म या जाति कोई मायने नहीं रखता। उन्होंने कहा कि उन्होंने सबको गले लगाया है और डर को मिटाया है। वह कतार में खड़े आखिरी सख्स के साथ हैं। वहीं, पूर्व राज्यसभा सदस्य शाहिद सिद्दीकी ने कहा है कि समाचार पत्र में कांग्रेस अध्यक्ष के बयान को गलत तरीके से छापा गया है। ऐसा राहुल ने नहीं कहा था। शाहिद के अनुसार राहुल गांधी ने कहा था कि मेरी पार्टी मुस्लिम, दलितों और पिछड़ों के साथ है। शाहिद ने राहुल गांधी के बयान तो तोड़ मरोड़ कर छापने का आरोप भी लगाया।

नीतीश कुमार ने फिर उठाई बिहार को विशेष दर्जा देने की मांग, कांग्रेस पर टिप्पणी

आपको बता दें कि तिरूवनंतपुर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान थरूर ने कहा था कि 2019 में अगर भाजपा सत्ता में आती है तो देश हिन्दू पाकिस्तान में तब्दील हो जाएगा। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सत्ता में आने पर भाजपा एक नया संविधान लिख सकती है और राष्ट्र पाकिस्तान बनने के मार्ग पर बढ़ जाएगा। ऐसे राष्ट्र में अल्पसंख्यकों के अधिकारों का सम्मान करने वाला कोई नहीं होगा।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो