scriptराहुल गांधी: अनिल अंबानी के साथ मिलकर PM मोदी ने सुरक्षाबलों पर की सर्जिकल स्ट्राइक | Rahul gandhi says PM modi surgical strike on securityforce anil ambani | Patrika News

राहुल गांधी: अनिल अंबानी के साथ मिलकर PM मोदी ने सुरक्षाबलों पर की सर्जिकल स्ट्राइक

locationनई दिल्लीPublished: Sep 22, 2018 01:40:48 pm

राहुल गांधी का ट्वीट- पीएम मोदी ने अनिल अंबानी के साथ मिलकर सेना पर की ‘सर्जिकल स्ट्राइक’। शहीदों का किया अपमान।

rahul

राहुल गांधी: अनिल अंबानी के साथ मिलकर PM मोदी ने सुरक्षाबलों पर की सर्जिकल स्ट्राइक

नई दिल्ली। रफाल सौदे को लेकर बवाल कम होने का नाम नहीं ले रहा। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रफाल विमान सौदे में ऑफसेट साझेदार के संदर्भ में फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के कथित बयान को लेकर नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला है। कांग्रेस अध्यक्ष ने शनिवार को एक बार फिर मोदी सरकार और रिलायंस कंपनी के मालिक अनिल अंबानी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि इन्होंने भारतीय शहीदों का अपमान किया है।
https://twitter.com/ANI/status/1043399380072636417?ref_src=twsrc%5Etfw
शहीदों का किया अपमान
राहुल गांधी ने रफाल सौदे पर ट्वीट कर कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उद्योगपति अनिल अंबानी ने संयुक्त रूप से रक्षा बलों पर 1 लाख 30 हजार करोड़ रुपये की ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ की है। प्रधानमंत्री मोदी आपने हमारे जवानों की शहादत का अपमान किया, आपने भारत की आत्मा से धोखा किया है।’
आपको बता दें कि फ्रांसीसी वेबसाइट ‘मीडियापार्ट’ में प्रकाशित एक रिपोर्ट में ओलांद के हवाले से कहा गया है कि रफाल सौदे के लिए भारत की तरफ से ही रिलायंस के नाम का प्रस्ताव किया गया था और विमान निर्माता डसॉल्ट एविएशन के पास रिलायंस के अलावा कोई विकल्प नहीं था। ओलांद ने आरोप लगाया है कि इस सौदे में भारतीय उद्योगपति अनिल अंबानी की रिलायंस डिफेंस इंडस्ट्रीज के नाम का प्रस्ताव भारत सरकार की तरफ से ही किया गया था।
विपक्षी दलों ने इस रिपोर्ट के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अपने हमले और तेज कर दिए। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया, ‘प्रधानमंत्री ने बंद कमरे में रफाल सौदे को लेकर बातचीत की और इसे बदलवाया। बहरहाल चुनावी साल है ऐसे में विपक्ष लगातार इस मसले को लेकर मोदी सरकार पर दबाव बनाए हुए हैं। खास तौर पर कांग्रेस ने सियासी गलियारों में रफाल को लेकर जमकर बवाल किया हुआ है, ऐसे में समय रहते इस मुद्दे पर मोदी सरकार कोई ठोस कदम नहीं उठा पाई। विधानसभा चुनावों से लेकर लोकसभा चुनाव 2019 तक भाजपा के लिए ये सौदा हार का सौदा साबित हो सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो