scriptकांग्रेस ने राष्ट्रीय सुरक्षा पर बनाई टास्क फोर्स, राहुल गांधी ने सर्जिकल स्ट्राइक के नायक को सौंपी जिम्मेदारी | Rahul gandhi set up a task force retd lieutenant general hooda lead | Patrika News
राजनीति

कांग्रेस ने राष्ट्रीय सुरक्षा पर बनाई टास्क फोर्स, राहुल गांधी ने सर्जिकल स्ट्राइक के नायक को सौंपी जिम्मेदारी

गौरतलब है कि 2016 में भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक कर पाकिस्तान आतंकी कैंपों को नष्ट कर दिया था। लेफ्टिनेंट जनरल हुड्डा ने सर्जिकल स्ट्राइक को लीड किया था।

Feb 22, 2019 / 08:20 am

Prashant Jha

rahul gandhi

कांग्रेस ने राष्ट्रीय सुरक्षा पर बनाई टास्क फोर्स, राहुल गांधी ने सर्जिकल स्ट्राइक के नायक को सौंपी जिम्मेदारी

नई दिल्ली: पुलवामा आतंकी घटना के बाद और लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने बड़ा सियासी दांव चला है। कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ने राष्ट्रीय सुरक्षा पर टास्क फोर्स बनाने का फैसला किया है । राहुल गांधी ने सर्जिकल स्ट्राइक’ के नायक रहे रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा को यह जिम्मेदारी सौंपी है। यह टास्क फोर्स टीम देश की सुरक्षा के लिए एक विजन डॉक्यूमेंट तैयार करेगी । कांग्रेस पार्टी की ओर से इसके बारे में जानकारी दी गई है। ट्वीट के जरिए सूचना दी गई कि ‘कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राष्ट्रीय सुरक्षा पर टास्क फोर्स गठित करने के लिए गुरुवार को लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुडा (रिटायर्ड) से मुलाकात की, जो देश के लिए एक विजन दस्तावेज तैयार करेंगे।’ इसमें विशेषज्ञों की टीम होगी।

https://twitter.com/ANI/status/1098567514513178625?ref_src=twsrc%5Etfw

सर्जिकल स्ट्राइक के प्रचार प्रसार पर सवाल

गौरतलब है कि POK में 2016 में भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक कर कई आतंकी कैंपों को नष्ट कर दिया था। इस ऑपरेशन में कई आतंकी मारे गए थे। इस कार्रवाई के बाद भारत सरकार ने इसे जमकर प्रचार प्रसार किया था। हालांकि रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल और सर्जिकल स्ट्राइक को नेतृत्व कर रहे हुडा ने प्रचार प्रसार को लेकर सवाल खड़े किए थे। हुड्डा ने कहा था कि सर्जिकल स्ट्राइक के इतने प्रचार की जरूरत नहीं थी। उन्होंने कहा था कि सरकार और सुरक्षा बलों को इसपर सावधानी बरतनी चाहिए। पाकिस्तान पर ये कार्रवाई जरूरी थी।

उरी हमले में 19 जवान शहीद

बता दें कि लेफ्टिनेंट जनरल हुडा अपने कार्यकाल के दौरान उत्तरी कमांड का कार्यभार देख रहे थे। गौरतलब है कि पुलवामा हमले से पहले उरी हमले में 19 सैनिक शहीद हुए थे। इसके जवाब में भारत सरकार ने सर्जिकल स्ट्राइक कर पाकिस्तानी आतंकी संगठनों को नष्ट कर दिया था।

https://twitter.com/RahulGandhi?ref_src=twsrc%5Etfw

Home / Political / कांग्रेस ने राष्ट्रीय सुरक्षा पर बनाई टास्क फोर्स, राहुल गांधी ने सर्जिकल स्ट्राइक के नायक को सौंपी जिम्मेदारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो