गुजरात चुनाव: 26वीं बार मंदिर पहुंचे राहुल गांधी, कहा- गुजरातियों ने मुझे प्यार से गले लगाया

राहुल गांधी ने दूसरे चरण के प्रचार की शुरूआत रणछोड़जी मंदिर में दर्शन करते हुए की। साथी ही उन्होंने 26वीं बार मंदिर में दर्शन किए।

By: Kapil Tiwari

Updated: 10 Dec 2017, 02:51 PM IST

अहमदाबाद: गुजरात विधानसभा चुनाव का रण अब दूसरे चरण के चुनाव के लिए तैयार हो रहा है। पहले चरण के मतदान के बाद कांग्रेस बीजेपी दूसरे चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार में जुट गई हैं। इस बीच रविवार को राहुल गांधी ने दूसरे चरण के प्रचार की शुरुआत की। रविवार को राहुल गांधी ने खेड़ा में डकोर के रणछोड़जी मंदिर में दर्शन कर दूसरे चरण के प्रचार की शुरूआत की। गुजरात चुनाव के दौरान राहुल गांधी के मंदिरों में दर्शन करने को लेकर सियासत जारी है। राहुल गांधी गुजरात चुनाव के दौरान 26वीं बार मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे हैं।

मंदिर के बाहर लगे मोदी-मोदी के नारे

डकोर के श्री रणछोड़जी मंदिर में दर्शन करने के बाद राहुल गांधी ने एक सभा को भी संबोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी ने बीजेपी को जमकर घेरा। राहुल गांधी की इस सभा से पहले बड़ी हैरान करने वाली घटना हुई, जैसे ही राहुल गांधी मंदिर में दर्शन करने के बाद बाहर निकले तो समर्थकों ने मोदी-मोदी के नारे लगाने शुरू कर दिए। हालांकि राहुल गांधी ने किसी भी तरह की कोई टिप्पणी किए बिना ही वो गाड़ी में सवार होकर अपने काफिले के साथ यहां से निकल गए।

विकास ने मार लिया यूटर्न- राहुल गांधी
वहीं सभा के दौरान राहुल गांधी ने पीएम मोदी और केंद्र सरकार की नीतियों पर जमकर हमला बोला। राहुल गांधी ने बीजेपी को घेरते हुए नोटबंदी, गब्बर सिंह टैक्स, टाटा नैनो, जय शाह के मुद्दों को दोहराया। उन्होंने उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर प्रहार करते हुए कहा कि भाजपा ने अपने प्रचार की शुरुआत विकास यात्रा से की थी, नर्मदा के बांध से पानी देने के बाद से मुद्दा भटक गया और विकास ने पूरा यू-टर्न मारा लिया है। मोदी जी के भाषण में 90 फ़ीसदी बातें उनकी खुद की ही होती है। यह चुनाव कांग्रेस भाजपा का नहीं, बल्कि गुजरात के विकास का है। राहुल ने कहा टाटा नैनो को जमीन देने के बाद कहा गया था कि रोजगार मिलेगा, कितने लोगों को रोजगार मिला? कितनी टाटा नैनो सड़क पर दिखी ?

हम किसानों के मन की बात करेंगे- राहुला गांधी
इसके अलावा राहुल गांधी ने कहा कि हम किसानों के मन की बात करते हैं और गुजरात में हमारी सरकार आते ही हम किसानों के कर्ज को 10 दिनों के अंदर माफ कर देंगे। इसके अलावा कपास मूंगफली आलू आदि के सही दाम किसानों को मिले इसलिए सीजन के पहले ही फसलों के दाम बता देंगे, जिससे किसानों को सही भाव की गारंटी मिले। उन्होंने कहा कि प्राइवेट कॉलेजों के बजाए सरकारी यूनिवर्सिटी कॉलेज खोलेंगे, जिससे कम फीस में हर वर्ग के लोग उच्च शिक्षा प्राप्त कर सकें।

'जब आदेश करोगी तब गुजरात के काम आऊंगा'
राहुल गांधी ने डाकोर में पीएम मोदी की तर्ज पर ही इमोशनल कार्ड खेला। उन्होंने कहा कि पिछले तीन चार महीनों से जो प्यार मुझे गुजरात में मिला उसे पूरी जिंदगी नहीं भूलूंगा। आप सब लोगों ने मुझे प्यार से गले लगाया, मेरे साथ जो रिश्ता एक बार बना तो यह पूरी जिंदगी का रिश्ता बना रहेगा। आप जब भी आदेश दोगे मैं हाजिर हो जाऊंगा और गुजरात के काम करता रहूंगा।

Indian National Congress
Show More
Kapil Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned