Rahul Gandhi  ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा -  अर्थव्यवस्था के बारे में सच बताने पर BJP ने उड़ाया था मजाक

  • MSME Sector सेक्टर पूरी तरह से बर्बाद हो गई है।
  • देश की बड़ी कंपनियां Economic Crisis और बाजार के दबाव में है।
  • अब भी समय है सरकार आर्थिक मोर्चे पर सार्थक कदम उठाए।

By: Dhirendra

Updated: 09 Jul 2020, 12:37 PM IST

नई दिल्ली। भारत-चीन के बीच तनाव और कोरोना वायरस संकट ( coronavirus Crisis ) के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ( Congress Rahul Gandhi ) ने एक बार फिर अर्थव्यवस्था को लेकर मोदी सरकार ( Modi Government ) पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि जब मैंने देश की आर्थिक सुनामी ( Economic Tsunami ) को लेकर चेताया तो बीजेपी ने सच बोलने के लिए मेरा मजाक उड़ाया था। मीडिया ने भी मेरी बातों को तवज्जो नहीं दी थी। लेकिन अब सुनामी जैसे हालात बन गए हैं।

केरल के वायनाड से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अपने ट्वीट लिखा है कि सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग ( MSME ) पूरी तरह से बर्बाद हो गई हैं। बड़ी कंपनियां दबाव में हैं। बैंक सेक्टर में वित्तीय संकट ( Financial Crisis ) में है।

मैंने एक महीने पहले ही आर्थिक सुनामी को लेकर चेतावनी दी थी। तब बीजेपी वालों ने मेरा मजाक उड़ाया था। मीडिया ने भी सच बोलने के लिए मेरी हंसी उड़ाई थी। लेकिन अब वो समय आ गया है। देश पूरी तरह से आर्थिक संकट से घिर चुका है।

LAC Disengagement : पूर्वी लद्दाख में भारत-चीन की सेना देखेगी कि सैनिक पीछे हटे कि नहीं, तब तक सेना अलर्ट

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने दावा किया कि सरकार का आर्थिक कुप्रबंधन ( Economic mismanagement ) एक त्रासदी है जो लाखों परिवारों को बर्बाद करने वाला है। इसे अब मौन रहकर स्वीकार नहीं किया जाएगा।

अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष ( IMF ) की जून में जारी रिपोर्ट के मुताबिक भारत की वृद्धि दर शून्य से नीचे 4.5 प्रतिशत रहने का अनुमान जताया गया है। यह अप्रैल, 2020 में जारी IMF के अनुमान के मुकाबले 6.4 प्रतिशत अंक कम है।

हालांकि सरकार ने सोमवार को कहा था कि अर्थव्यवस्था के विभिन्न क्षेत्रों में सुधार के संकेत दिखने लगे हैं। कोरोना वायरस संकट से प्रभावित अर्थव्यवस्था को पुनरुद्धार एवं वृद्धि के रास्ते पर लाने के लिए अनुकूल नीतिगत उपायों के साथ आने वाले समय में और तेजी से पुनरुद्धार की उम्मीद है।

CSIR के वैज्ञानिक बोले - हवा में वायरस से सभी को कोरोना के संक्रमण का खतरा नहीं, जानिए कैसे

बता दें कि राहुल गांधी ने पिछले महीने कहा था कि देश पहले से ही कोरोना वायरस ( Coronavirus ) से जंग लड़ रहा है। अब गिरती अर्थव्यवस्था बड़ी चुनौती बनती जा रही है। लॉकडाउन के कारण अर्थव्यवस्था का पहिया थम गया है।

coronavirus
Show More
Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned