script‘सेक्रेड गेम्स’विवाद: राहुल गांधी ने भाजपा-आरएसएस पर साधा निशाना, मेरे पिता देश के लिए जिए और मरे | Rahul gandhi tweet My father lived and died in the service of India. | Patrika News

‘सेक्रेड गेम्स’विवाद: राहुल गांधी ने भाजपा-आरएसएस पर साधा निशाना, मेरे पिता देश के लिए जिए और मरे

locationनई दिल्लीPublished: Jul 14, 2018 08:56:22 pm

Submitted by:

Saif Ur Rehman

वेब सीरीज में पूर्व पीएम राजीव गांधी पर अभद्र टिप्पणी के बारे राहुल गांधी ने ट्वीट कर आरएसएस और भाजपा पर निशाना साधा।

Rahul

‘सेक्रेड गेम्स’विवाद: राहुल गांधी ने भाजपा-आरएसएस पर साधा निशाना, मेरे पिता देश के लिए जिए और मरे

नई दिल्ली। वेब सीरीज ‘सेक्रेड गेम्स’ इन दिनों काफी चर्चा बटोर रही है। अपने भारतीय कॉन्टेंट, शानदार अभिनय से तो ये वेब सीरीज लोगों को लुभा ही रही है साथ ही इस वेब सीरीज में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के खिलाफ अपमानजनक शब्द के प्रयोग का आरोप लग रहा है। अब इस विवाद पर खुद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा है कि एक काल्पनिक किरदार से सच को नहीं बदल सकता है। राहुल गांधी ने साथ ही भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ पर भी हमला बोला। राहुल गांधी ने इस बाबत ट्वीट किया।
राहुल गांधी ने क्या लिखा?

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, ” भाजपा/आरएसएस का मानना है कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर निगरानी और नियंत्रण होना चाहिए। मेरा मानना है कि यह स्वतंत्रता हमारा बुनियादी लोकतांत्रिक हक है। मेरे पिता देश के लिए जिए और मरे। किसी काल्पनिक वेब सीरिज के किसी पात्र के नजरिए से यह सत्य नहीं बदलने वाला है।”
https://twitter.com/hashtag/SacredGames?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
 

नियमों को दरकिनार कर दिए थे नवीन जिंदल कोल ब्लॉक, ED ने दाखिल किया आरोप पत्र

क्या है पूरा मामला?

पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्‍य राजीव सिन्‍हा ने ऑनलाइन वेब सीरीज ‘सेक्रेड गेम्‍स’ को लेकर नेटफ्लिक्‍स और बॉलीवुड अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी के खिलाफ कोलकाता के गिरीश पार्क थाने में शिकायत दर्ज कराई है। सिन्‍हा का आरोप है कि इस वेब सीरीज में नवाजुद्दीन ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक शब्‍दों का इस्‍तेमाल किया है। सिन्‍हा की ओर से कहा गया कि न केवल राजीव गांधी के प्रति अभद्र टिप्‍पणी की गई है बल्कि उस दौर के तथ्‍यों को भी तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है। बता दें कि ये वेब सीरीज 6 जुलाई को ही नेटफ्लिक्स पर रिलीज की गई है। इसकी कहानी 80 के दशक की पृष्ठभूमि पर आधारित है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो