scriptगुजरात हिंसा पर राहुल का निशाना, ‘गुस्से की राजनीति का नतीजा’ | Rahul takes a dig at Gujarat violence, terms it politics of anger | Patrika News

गुजरात हिंसा पर राहुल का निशाना, ‘गुस्से की राजनीति का नतीजा’

Published: Aug 27, 2015 02:12:00 pm

राहुल गांधी ने गुजरात हिंसा पर PM पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी देश को बांटो और राज करो की नीति में यकीन रखते हैं

Rahul Gandhi

Rahul Gandhi

श्रीनगर। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरूवार को गुजरात में आरक्षण मुद्दे को लेकर हुई हिंसा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी देश को बांटो और राज करो की नीति में यकीन रखते हैं। उन्होंने कहाकि गुस्से की राजनीति के कारण यह सब हो रहा है। राहुल इस वक्त जम्मू एवं कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। उन्होंने गुरूवार को कश्मीर घाटी के पुलवामा जिले के पंपोर शहर में केसर उत्पादकों को संबोधित किया।



राहुल से मोदी के गृह राज्य गुजरात में हुई हिंसा पर उनकी प्रतिक्रिया मांगी गई, जिस पर उन्होंने कहाकि नरेंद्र मोदी विभाजनकारी राजनीति में यकीन रखते हैं। वह देश का बंटवारा कर शासन करने में यकीन रखते हैं। वहीं कांग्रेस देश को एकजुट करने में विश्वास रखता है। इससे पहले टि्वटर पर राहुल ने लिखा कि, गुस्से की राजनीति की जाती है तो उससे देश पर असर होता है, वही आपको गुजरात में दिख रहा है। कांग्रेस पार्टी की सोच सबको मिलाने और सबको साथ ले कर चलने की हैं। कांग्रेस की सोच सबको भाईचारे से आगे बढ़ाने की है।



कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कश्मीर के सत्तारूढ़ गठबंधन के साझेदारों -पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी और मोदी की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर भी निशाना साधा और इसे “अवसरवादी गठबंधन” करार दिया। राहुल ने कहा, संप्रग सरकार जम्मू एवं कश्मीर को वापस पटरी पर लाई थी, लेकिन यहां मौजूदा सत्तारूढ़ गठबंधन अवसरवादी गठबंधन है, जो लोगों की मदद नहीं करना चाहता और अमन वापस नहीं लाना चाहता है। उन्होंने कहा कि कश्मीर दौरे से उन्हें खुशी और दुख दोनों हो रहा है।



उन्होंने कहा, मैं खुश हूं, क्योंकि यह मेरे पुरखों की धरती है। लेकिन मैं दुखी हूं, क्योंकि बीते वर्षो में आप लोगों ने बहुत कुछ झेला है। वहीं, पंपोर क्षेत्र के महत्वाकांक्षी केसर अभियान के बारे में राहुल ने कहा, आपको बेहतर गुणवत्ता और अधिक उपज देने वाला केसर उगाना चाहिए, ताकि दुनिया कश्मीर के केसर को जाने।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो