महाराष्ट्र: राज ठाकरे ने अपने जन्मदिन पर लोगों को दिया सस्ते पेट्रोल का तोहफा, लोगों ने पीएम से भी की उम्मीद

महाराष्ट्र: राज ठाकरे ने अपने जन्मदिन पर लोगों को दिया सस्ते पेट्रोल का तोहफा, लोगों ने पीएम से भी की उम्मीद

Anil Kumar | Publish: Jun, 14 2018 05:20:58 PM (IST) राजनीति

राज ठाकरे के जन्मदिन के अवसर पर राज्य के कुछ चुनिंदा पेट्रोल पंपों पर दोपहिया वाहन चालकों को 4 से 9 रुपए सस्ता पेट्रोल दिया गया।

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के लोगों के लिए एक खुशखबरी है। जहां एक ओर पूरा भारत पेट्रोल-डीजल के दामों में बेतहासा बढ़ोतरी से परेशान है वहीं महाराष्ट्र के लोगों के लिए एक अच्छी खबर आई है। दरअसल महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे गुरुवार को 50 वर्ष के हो गए हैं और आमतौर पर जिस व्यक्ति का जन्मदिन होता है लोग उसे तोहफा देते हैं लेकिन यहां मामला कुछ उलटा है। राज ठाकरे ने अपना जन्मदिन कुछ अलग अंदाज में मनाते हुए इस बार महाराष्ट्र के लोगों को उपहार दिया है। राज ठाकरे के जन्मदिन के अवसर पर राज्य के कुछ चुनिंदा पेट्रोल पंपों पर दोपहिया वाहन चालकों को 4 से 9 रुपए सस्ता पेट्रोल दिया गया।

पेट्रोल पंप पर लगी दोपहिया वाहन चालकों की भीड़

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में इस मौके का फायदा लेने के लिए पेट्रोल पंप पर दोपहिया वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई। लोग अपनी-अपनी गाड़ियों की टंकियां फुल कराने में लगे हुए थे। इस विशेष अवसर पर लोग राज ठाकरे को साधुवाद और शुभकामनाएं भी दे रहे थे। मौके पर मौजूद एक व्यक्ति ने बताया कि पेट्रोल-डीजल के दामों में तेज वृद्धि होने के कारण उनपर आर्थिक बोझ बढ़ गया है। उन्होंने कहा कि यह पहला मौका है जब मैंने अपनी गाड़ी में फुल टंकी पेट्रोल भरवाया है। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि प्रधानमंत्री मोदी भी राज ठाकरे की तरह पेट्रोल-डीजल के कीमतों को कम करेंगे और मेरे जैसे कम वेतन पाने वाले युवाओं को राहत देंगे। संभवतः यह पहला अवसर है जब किसी नेता ने अपने जन्मदिन पर आम लोगों को ऐसा तोहफा दिया हो और इस तरह से अपनी खुशियां बांटने का फैसला लिया हो।

देश में लगातार 14वें दिन घटे पेट्रोल-डीजल के दाम, पेट्रोल पर 15 पैसे हुए कम, डीजल में 10 पैसे की कटौती

महाराष्ट्र में 84 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है पेट्रोल

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में इन दिनों पेट्रोल की कीमत 84.26 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है। राज ठाकरे ने पेट्रोल पंप मालिकों को बकाया राशि का भुगतान करने के लिए मुक्कमल व्यवस्था कर रखी है। बता दें कि पार्टी के कार्यकर्ताओं को उन सभी पेट्रोल पंपों पर तैनात किया गया है, जहां पर सस्ते पेट्रोल की व्यवस्था की गई है। पार्टी के कार्यकर्ता पेट्रोल लेने वाले हर व्यक्ति का रिकॉर्ड रख रहे हैं ताकि इनके आधार पर पेट्रोल पंप मालिकों को बकाया राशि का भुगतान किया जा सके। पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बताया कि सस्ता पेट्रोल देने की व्यवस्था सुबह 8 बजे से शुरू की गई थी और लोगों को यह सुविधा दोपहर दो बजे तक के लिए दी गई थी। इस विशेष मौके पर मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने पीएम मोदी पर तंज कसा और साथ ही मोदी मुक्त भारत का नारा भी दिया।

Ad Block is Banned