Rajasthan Political Crisis पर बोले राहुल गांधी, साफ है BJP की साजिश

  • राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) ने ट्वीट कर साधा भाजपा ( Bhartiya Janata Party ) पर निशाना।
  • राजस्थान के सियासी संकट ( rajasthan political crisis ) को बताया भाजपा की साजिश।
  • सुरजेवाला ( Randeep Singh Surjewala ) ने भी ट्वीट के जरिये कहा कांग्रेस ( Congress ) होगी सफल।

नई दिल्ली। राजस्थान में जारी सियासी संकट ( rajasthan political crisis ) के पीछे भारतीय जनता पार्टी का साफ हाथ है। भाजपा ( Bhartiya Janata Party ) ने यह कदम उठाकर राजस्थान की आठ करोड़ जनता का अपमान किया है। यह कहना है कांग्रेस पार्टी ( Congress ) के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) का। राहुल गांधी ने शुक्रवार देर रात ट्वीट करके भाजपा पर निशाना साधा।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा, "देश में संविधान और क़ानून का शासन है। सरकारें जनता के बहुमत से बनती व चलती हैं। राजस्थान सरकार गिराने का भाजपाई षड्यंत्र साफ़ है। ये राजस्थान के आठ करोड़ लोगों का अपमान है। राज्यपाल महोदय को विधानसभा सत्र बुलाना चाहिए ताकि सच्चाई देश के सामने आए। #ArrogantBJP"

राहुल ने राजस्थान के सियासी घटनाक्रम का पूरा दोष भाजपा को देते हुए इसे साजिश करार देते हुए साफ कहा है कि इस मामले की सच्चाई सामने लाने के लिए राजस्थान के राज्यपाल को तुरंत विधानसभा सत्र बुलाकर बहुमत परीक्षण कराना चाहिए।

इससे पहले राजस्थान के मामले को लेकर कांग्रेस ने अपने ट्विटर #ArrogantBJP के जरिये भाजपा पर निशाना साधते हुए लिखा, "मोदी सरकार से देश के सरकारी संस्थान तो संभले नही उल्टे देश के सरकारी संस्थाओं को गिरवी रखने,
संपत्तियों को नीलाम करने, उद्योगों को बेचने और लोकतंत्र को खरीदने का काम कर रही हैं।"

वहीं, एक अन्य ट्वीट में कांग्रेस ने वीडियो जारी कर लिखा, "सरकार गिराने की भाजपाई कोशिश जारी है। हमने भी जनहित में कहां हिम्मत हारी है। भाजपा के षड़यंत्रों के बावजूद राजस्थान कांग्रेस सरकार के फैसले लगातार देश को रास्ता दिखा रहे हैं।"

जबकि कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ( Randeep Singh Surjewala ) ने एक ट्वीट में लिखा, "BJP गुंडागर्दी से जनमत का अपहरण कर, बहुमत वाली कांग्रेस की अशोक गहलोत ( Rajasthan CM Ashok Gehlot ) के नेतृत्व की सरकार को विधायकों के खरीद-फरोद से गिराने का षड्यंत्र कर रही है। दिल्ली में सत्ता के सिंहासन पर बैठे मदमस्त हुकुमरान कितने भी हथकंडे अपना लें, राजस्थान की जनमत की हत्या करने में असफल होंगे!"

सुरजेवाला ने ट्वीट कर लिखा, "मप्र में फ्लोर टेस्ट की जल्दी थी, क्योंकि विधायक बीजेपी के क़ब्ज़े में थे। राजस्थान में फ्लोर टेस्ट नहीं करायेंगे,क्योंकि विधायक कांग्रेस के साथ हैं..! लोकतंत्र का चीरहरण जारी है। जब कांग्रेस सरकार के पास बहुमत है, जब कांग्रेस सरकार सदन बुलाना चाहती है, जब सविंधान में ये अधिकार सरकार का है, तो फिर भाजपाई और उनके अनुयायी सदन से पीठ दिखा भाग क्यों रहे हैं? दिल्ली की सत्ता पे आसीन मदमस्त हुकमरानों को विधायिका में बहुमत से डर क्यों लगता है?"

Congress
अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned