scriptरजनीकांत अगले साल करेंगे राजनीति में एंट्री, 2020 के आखिरी दिन करेंगे पार्टी का ऐलान | Rajinikanth will Announcement Political Party on 31 December start from January 2021 | Patrika News

रजनीकांत अगले साल करेंगे राजनीति में एंट्री, 2020 के आखिरी दिन करेंगे पार्टी का ऐलान

locationनई दिल्लीPublished: Dec 03, 2020 01:22:28 pm

साउथ के सुपर स्टार रजनीकांत अगले वर्ष जनवरी में बनाएंगे राजनीतिक पार्टी
वर्ष 2020 के अंतिम दिन करेंगे पार्टी का ऐलान
अगले वर्ष तमिलनाडु में होने वाले विधानसभा चुनाव में ले उतार सकते हैं पार्टी उम्मीदवार

Rajinikanth in Politics

रजनीकांत की राजनीति में एंट्री

नई दिल्ली। तमिलनाडु ( Tamil Nadu ) में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले रजनीकांत ( Rajinikanth ) ने बड़ा ऐलान किया है। दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत ने आखिरकार नई पार्टी बनाने की घोषणा कर दी। पार्टी को जनवरी में लॉन्च किया जाएगा। इसके संबंध मे 31 दिसंबर को घोषणा की जाएगी। यह जानकारी रजनीकांत ने ट्वीट के जरिए दी है।
इससे पहले रजनीकांत ने अपने सियासी सफर के शुरुआत का ऐलान भी 31 दिसंबर 2017 को किया था।

किसान आंदोलन के बीच पंजाब का बुजुर्ग दंपती बटोर रहा सुर्खियां, जानें क्या है पीछे की वजह
https://twitter.com/ANI/status/1334391091966083073?ref_src=twsrc%5Etfw
चुनाव में उतरने की तैयारी
दरअसल विधानसभा चुनाव से पहले रजनीकांत के पार्टी की घोषणा के कई मायने निकाले जा रहे हैं। माना जा रहा है कि रजनी अपनी पार्टी के जरिए विधानसभा चुनाव में हिस्सा ले सकते हैं।
कई सीटों पर रजनीकांत पार्टी प्रत्याशी उतार सकते हैं। रजनीकांत के प्रवक्ता रियाज ने कहा कि हम निश्चित रूप से विधानसभा चुनाव जीतेंगे और एक ईमानदार, पारदर्शी, भ्रष्टाचार मुक्त और आध्यात्मिक राजनीति देंगे।

युवाओं का तवज्जो
अभिनेता रजनीकांत पहले ही साफ कर चुके हैं कि उनकी पार्टी में 60-65 फीसदी उम्मीदवार 45-50 वर्ष की आयु के होंगे। शेष सीटें अन्य पार्टियों में अच्छे लोगों, पेशेवरों, न्यायाधीशों और पूर्व आईएएस अधिकारियों के पास जाएंगी।
बुधवार को की अहम बैठक
रजनीकांत ने इस घोषणा से पहले बुधवार को अपने राजनीतिक सलाहकार के साथ एक अहम बैठक की। इस बैठक के बाद उनके एडवाइजर थमिझारुवि मनियान ने कहा कि मैं यह नहीं बता सकता कि हमने क्या चर्चा की है, सिर्फ ये कह सकता हूं कि रजनीकांत राजनीति में आएंगे।
डॉक्टरों ने किया आगाह
आपको बता दें कि पिछले महीने ही रजनीकांत ने इस बात के संकेत दिए थे कि वे राजनीति में आने का इंतजार कर रहे हैं और जल्द कोई फैसला ले सकते हैं।
हालांकि डॉक्टर उन्हें स्वास्थ्य का हवाला देकर राजनीति में ना आने का सलाह दे रहे हैं। चिकित्सकों का कहना है कि रजनी राजनीति में आते हैं तो काम-काज का दबाव बढ़ जाएगा, जिसका उनकी सेहत पर प्रभाव पड़ सकता है।
चक्रवाती तूफान बुरेवी के खतरे के बीच मौसम विभाग ने देश के इन राज्यों में भारी बारिश का जारी किया अलर्ट

अक्टूबर के महीने में एस पत्र भी वायरल हुआ था,जिसमें रजनी ने अपने स्वास्थ्य को लेकर डॉक्टरों की चिंता का हवाला दिया था।
आपको बता दें कि तमिलनाडु में कुल 234 विधानसभा सीटें जिस पर अप्रैल-मई के महीने में विधानसभा चुनाव होना है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो