scriptकैबिनेट में फेरबदल पर उजागर हुआ राजीव प्रताप रूडी का रुख, कहा- खुद नहीं दिया इस्तीफा | Rajiv Pratap Rudys attitude exposed at the Cabinet change said himself not resign | Patrika News

कैबिनेट में फेरबदल पर उजागर हुआ राजीव प्रताप रूडी का रुख, कहा- खुद नहीं दिया इस्तीफा

Published: Sep 01, 2017 02:49:00 pm

Submitted by:

Mohit sharma

केंद्रीय मंत्रियों राजीव प्रताप रूडी, उमा भारती, संजीव बालियान और फग्गन सिंह कुलस्ते ने मंत्रिमंडल से अपना इस्तीफा प्रधानमंत्री को भेज दिया है।

Rajiv Pratap Rudy

नई दिल्ली। एक ओर जहां पीएम नरेन्द्र मोदी रविवार को केबिनेट में बड़ा विस्तार करने की घोषणा कर चुके हैं, वहीं मंत्रीमंडल से इस्तीफा देने वाले मंत्रियों को यह काफी नागवार गुजर है। वहीं इस्तीफा देने वाले कई मंत्रियों ने जहां चुप्पी साधी हुई है, वहीं राजीव प्रताप रूडी ने इसे अपनी मंशा के खिलाफ बताया है। बता दें कि केंद्रीय मंत्रियों राजीव प्रताप रूडी, उमा भारती, संजीव बालियान और फग्गन सिंह कुलस्ते ने मंत्रिमंडल से अपना इस्तीफा प्रधानमंत्री को भेज दिया है।

नहीं पता क्यों मांगा इस्तीफा

मंत्रीमंडल से इस्तीफा देने वाले राजीव प्रताप रूडी का कहना है कि यह मेरा नहीं, बल्कि पार्टी का फैसला है और मैं इसका पालन करुंगा। वहीं दूसरी ओर संजीव बालियान का कहना है कि उन्होंने नहीं पति पता कि उनका इस्तीफा क्यों लिया गया हैै। लेकिन साथ ही उन्होंने जोड़ा, वह पार्टी के आदेश का पालन करते हुए खुश हैं। बता दें कि मोदी कैबिनेट में राजीव प्रताप रूडी कौशल विकास मंत्री थे

चीन यात्रा से पहले होगा बदलाव

दरअसल, रविवार को पीएम मोदी ब्रिक्स सम्मेलन में भाग लेने चीन की यात्रा पर जा रहे हैं। मान जा रहा है कि रविवार को ही मंत्रीमंडल का विस्तार किया जाएगा। राजीव ने कहा कि अमित शाह ने पिछली शाम मिलकर उनसे बात की थी। पूर्व मंत्री ने कहा कि जब उनसे पूछा गया कि क्या पार्टी उन्हें कर्नाटक और गुजरात के विधानसभा चुनावों के लिए बड़ी जिम्मेदारी देने जा रही है तो उनका कहना था- देखते है। बताया तो यह भी जा रहा है कि जिन मंत्रियों से इस्तीफा लिया गया है, उनको पार्टी संगठन में जगह दी जा सकती है। बता दें कि मंत्रीमंडल में यह फेरबदल 2019 में होने जा रहे लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए किया जा रहा है। अटकल लगाई जा रही हैं कि इस केबिनेट विस्तार में जेडीयू से दो चेहरों को शामिल किया जा सकता है।

 

 

 

 

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो