script‘रेप इन इंडिया’ वाले बयान पर गरमाई सियास, राजनाथ ने कहा- राहुल को सांसद होने का नैतिक अधिकार नहीं | Rajnath Singh Attack on Rahul Gandhi | Patrika News

‘रेप इन इंडिया’ वाले बयान पर गरमाई सियास, राजनाथ ने कहा- राहुल को सांसद होने का नैतिक अधिकार नहीं

locationनई दिल्लीPublished: Dec 13, 2019 03:38:46 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

‘रेप इन इंडिया’ वाले बयान से देश में गरमाई सियासत
राजनाथ सिंह ने कहा- राहुल को सांसद होने का नैतिक अधिकार नहीं

Rajnath Singh (File Photo)

राजनाथ सिंह ( फाइल फोटो )

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के ‘रेप इन इंडिया’ वाले बयान से देश में सियासी गरमा गई है। मोदी सरकार के मंत्री और बीजेपी नेताओं ने राहुल गांधी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के ‘रेप इन इंडिया’ टिप्पणी पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल को सांसद होने का नैतिक अधिकार नहीं है और उन्हें चाहिए कि वह संसद में माफी मांगें। सदन में हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही स्थगित होने के बाद लोकसभा की बैठक जब दोबारा शुरू हुई, तब सिंह ने इस मुद्दे पर अपनी बात रखी।
राजनाथ सिंह ने कहा कि राहुल गांधी के इस बयान से हमारे देश को चोट पहुंची है। हम अपने सहयोगियों को इस सदन में यहां लाए थे, ताकि बाहर दिए गए उनके बयानों पर खेद व्यक्त कर सकें। राजनाथ ने कहा कि राहुल गांधी को भी इस सदन में आना चाहिए और अपने बयान पर माफी मांगनी चाहिए। उन्हें सांसद होने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है।
गौरतलब है कि यह मुद्दा संसदीय मामलों के राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने उठाया। इससे पहले लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने 13 दिसंबर, 2001 को हुए संसद हमले में अपने प्राणों की आहूति देने वाले सुरक्षाकर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित की। मेघवाल ने कहा कि राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मेक इन इंडिया’ के नारे को ‘रेप इन इंडिया’ बना दिया। उन्होंने कहा कि क्या वह लोगों को भारत में दुष्कर्म करने के लिए बुला रहे हैं? इसका क्या मतलब है? यह शर्मनाक है। उन्हें देश के लोगों से माफी मांगनी चाहिए।
इसके बाद भाजपा सदस्य और पश्चिम बंगाल के सांसद लॉकेट चटर्जी ने राहुल गांधी के बयान की निंदा करते हुए कहा कि क्या राहुल गांधी चाहते है कि लोग भारत में महिलाओं के साथ दुष्कर्म करें? क्या उनकी यही सोच है? वहीं, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि इतिहास में यह पहली बार हो रहा है, जब एक सांसद लोगों को ‘भारतीय महिलाओं के साथ दुष्कर्म’ करने का निमंत्रण दे रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो