scriptराजनाथ सिंह: POK में जारी हैं आतंकी कैंप, कश्‍मीर घाटी में अशांति के लिए अलगाववादी जिम्‍मेदार | Rajnath Singh Terrorist camp continues in POK separatist responsible | Patrika News

राजनाथ सिंह: POK में जारी हैं आतंकी कैंप, कश्‍मीर घाटी में अशांति के लिए अलगाववादी जिम्‍मेदार

locationनई दिल्लीPublished: Dec 21, 2018 10:21:00 am

Submitted by:

Dhirendra

पाकिस्तान और उसके अवैध कब्जे वाले कश्मीर में आतंकी ढांचा अभी भी मौजूद है और भारत के लिए चिंता का विषय है।

Rajnath

राजनाथ सिंह: POK में जारी है आतंकी कैंप, कश्‍मीर घाटी में अशांति के लिए अलगाववादी जिम्‍मेदार

नई दिल्‍ली। भारत के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान और उसके अवैध कब्जे वाले कश्मीर में आतंकी ढांचा अभी भी मौजूद हैं। उन्होंने कश्मीर में आतंकवादियों और अलगाववादियों को सीमापार से हो रही फंडिंग पर चिंता जाहिर की। गृहमंत्री ने अलगाववादियों पर कश्मीरी लोगों को हिंसा के लिए भड़काने का भी आरोप लगाया। उन्‍होंने ट्वीट के जरिए आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान की आलोचना की।
पत्‍थरबाजी में आई कमी
उन्होंने ट्वीट कर बताया है कि पाकिस्तान और पाक अधिकृत कश्‍मीर में ट्रेनिंग कैंपों, लॉंचिंग पैडों और कम्युनिकेशन कंट्रोल स्टेशनों के रूप में आतंकी ढांचा अभी भी मौजूद है। कश्मीर में आतंकियों और अलगाववादियों को सीमापार से हो रही फंडिंग भी चिंता का विषय है। राजनाथ सिंह ने कश्मीर में तनाव के लिए अलगाववादियों को जिम्मेदार ठहराते हुए लिखा है कि अलगाववादी कश्मीर में लोगों के बीच भारत-विरोधी भावनाएं भड़काने का कोई भी मौका नहीं चूकते। इससे कभी-कभी कानून और व्यवस्था की समस्या भी पैदा हो जाती है। हालांकि पत्थरबाजी की घटनाओं में कमी आई है।
इस्‍लामिक दुष्‍प्रचार को विफल करने में मिली कामयाबी
गृहमंत्री ने कहा कि पाकिस्तान का सत्ता प्रतिष्ठान भारतीय हितों को निशाना बनाने के लिए सिख चरमपंथी संगठनों, वहां के इस्लामिक संगठनों और कश्मीर केंद्रित आतंकवादी संगठनों के बीच साठगांठ कायम करने की कोशिश कर रहा है। राजनाथ सिंह ने कहा कि मुख्य भूमि से आतंकवाद को उखाड़ फेंका गया है। खुफिया एजेंट के साथ समन्वय से कानून प्रवर्तन एजेंसियां इस्लामिक स्टेट के दुष्प्रचार की लहर को विफल करने में कामयाब रही हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो