आज जीओएम की बैठक में राजनाथ करेंगे वैकल्पिक रणनीति पर चर्चा, नड्डा पार्टी कार्यकर्ताओं को बताएंगे नया प्लान

  • जेपी नड्डा बीजेपी कार्यकर्ताओं को बताएंगे नया प्लान
  • लॉकडाउन से उत्पन्न स्थिति को लेकर कार्यकर्ताओं से हासिल करेंगे जानकारी
  • जीओएम की बैठक में नई रणीनीति को लेकर होगी चर्चा

By: Dhirendra

Updated: 07 Apr 2020, 11:41 AM IST

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के कहर के बीच मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा जहां दोपहर में पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे, वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 4 बजे जीओएम की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। जानकारी के मुताबिक बीजेपी शीर्ष नेतृत्व संगठन और सरकार दोनों स्तर पर कोरोना के खिलाफ जंग की रणनीतियों पर चर्चा करेगी। ताकि कोरोना को लेकर सरकार आगामी रणनीति तय कर सके।

पार्टी स़़ूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार को जेपी नड्डा पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ कोरोना से उत्पन्न स्थिति पर चर्चा करेंगे। पार्टी कार्यकर्ताओं को आरोग्य ऐप को लोकप्रिय बनाने, सरकारी नीतियों को जनता तक पहुंचाने, जन धन खाते में पैसा पहुंच रहा है या नहीं, कोरोना की वजह से लोगों को होने वाली परेशानियों व उसके उपाय के बारे में अपनी राय रखेंगे। साथ ही पार्टी कार्यकर्ताओं से मिले इनपुट के आधार पर नए दिशा निर्देश भी दे सकते हैं।

दूसरी तरफ केंद्रीय मंत्री राजनाथ आज चार बजे मंत्रियों के समूह की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। जीओएम की बैठक में लॉकडाउन समेत कोरोना को नियंत्रित करने को लेकर वैकल्पिक नीतियों पर विचार होने की संभावना है। जीओएम में इस बात पर विचार किया जाएगा कि कोरोना से निपटने के लिए लॉकडाउन के साथ और क्या—क्या कदम उठाए जा सकते हैं।

बता दें कि आज की संभावित बैठक से पहले तीन अप्रैल को भी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में जीओएम की बैठक हुई थी। चार दिन पहले हुई बैठक में कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि और देशव्यापी लॉकडाउन के कारण उत्पन्न स्थिति एवं सम्पूर्ण स्वास्थ्य सेवा प्रणाली को लेकर विस्तार से चर्चा हुई थी। उक्त बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री राम विलास पासवान, सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर भी शामिल हुए थे।

मंत्रियों ने कोरोना वायरस के मामले बढ़ने से उत्पन्न स्थिति से निपटने के लिए उठाए गए कदमों एवं व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी भी दी थी। जीओएम की बैठक के बाद बताया गया कि लॉकडाउन के मद्देनजर पर्याप्त मात्रा में आवश्यक वस्तुओं एवं दवा की आपूर्ति सुनिश्चित करने का काम किया जाएगा।

Dhirendra Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned