scriptसुपरस्टार रजनीकांत का बड़ा ऐलानः नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, पार्टी नहीं देगी किसी को समर्थन | Rajnikanth declare his party not contest in lok sabha election 2019 | Patrika News

सुपरस्टार रजनीकांत का बड़ा ऐलानः नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, पार्टी नहीं देगी किसी को समर्थन

locationनई दिल्लीPublished: Feb 17, 2019 11:37:39 am

लोकसभा चुनाव 2019: रजनीकांत का बड़ा ऐलान, पार्टी न चुनाव लड़ेगी न किसी को समर्थन देगी

rajnikanth

लोकसभा चुनाव 2019: रजनीकांत का बड़ा ऐलान, पार्टी न चुनाव लड़ेगी न किसी को समर्थन देगी

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नजदीक आते ही राजनीतिक दलों की हलचल भी तेज हो गई है। खास तौर पर दक्षिण में सियासी हवा तेजी से रुख बदल रही है। अब तक कयास लगाए जा रहे थे कि सुपर स्टार रजनीकांत इस लोकसभा चुनाव में मैदन संभालेंगे, लेकिन उन्होंने ऐसे सभी कयासों को दरकिनार करते हुए साफ कर दिया है वे लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे।

साउथ सुपर स्टार रजनीकांत ने आगमी लोकसभा चुनाव में लड़ने से साफ मना कर दिया है, इसके साथ ही उन्होंने कहा लोकसभा चुनाव में किसी भी पार्टी को समर्थन भी नहीं देंगे। रजनीकांत ने कहा है कि हमारा लक्ष्य लोकसभा चुनाव नहीं बल्कि विधानसभा का चुनाव है। रजनीकांत के इस फैलसे से भाजपा को झटका लग सकता है, क्योंकि ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि लोकसभा चुनाव में रजनीकांत मोदी की अगुवाई वाली भारतीय जनता पार्टी को समर्थन देंगे। लेकिन उनके लोकसभा चुनाव न लड़ने के फैसले ने भाजपा के लिए दक्षिण में थोड़ी मुश्किल बढ़ा दी है।
https://twitter.com/ANI/status/1097000389595910144?ref_src=twsrc%5Etfw
रजनीकांत और कमल हासन के सियासी पार्टी बनाने के बाद आगामी लोकसभा चुनाव में इन दोनों की भूमिका को लेकर काफी चर्चाएं थी। लेकिन रजनीकांत के लोस चुनाव से दूरी बनाने के बाद माहौल फिर बदल गया है। दरअसल तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता के निधन के बाद प्रदेश की पूरी सियासी तस्वीर बदल चुकी है।

सुपर स्टार कमल हासन और रजनीकांत के राजनीति में प्रवेश के बाद तो अब पॉलिटिकल पिच्चर और भी उलझ गई है। यह राजनीतिक तस्वीर 2019 के लोस चुनाव के बाद ही साफ हो पाएगी कि तमिलनाडु की सियासत की दिशा कौनसी होगी?
हालांकि, कमल हासन का कहना है कि उनकी पार्टी तमिलनाडु की सभी 39 लोकसभा सीटों और पुदुच्चेरी की एक सीट पर चुनाव लड़ेगी, हालांकि उन्हें कामयाबी कितना मिलेगी ये कहना अभी मुश्किल होगा।

लोक सभा चुनाव 2019 अब और भी दिलचस्प बनता जा रहा है। अब न तो एआईएडीएमके के पास जयललिता है और न ही डीएमके के पास करुणानिधि। कांग्रेस, भाजपा जैसे राष्ट्रीय दलों की तो यहां कोई खास भूमिका नहीं है, ऐसे में कांग्रेस के पास डीएमके का साथ है, लेकिन भाजपा को कोई मजबूत सहारा अब तक मिला नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो