scriptविपक्ष के हंगामे के चलते राज्यसभा की कार्यवाही फिर स्थगित | Rajya Sabha adjourned again due to opposition uproar | Patrika News

विपक्ष के हंगामे के चलते राज्यसभा की कार्यवाही फिर स्थगित

Published: Nov 21, 2016 06:22:00 pm

संसदीय कार्य राज्यमंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि विपक्ष देश का मूड समझने में सक्षम नहीं है, लोग नोटबंदी के पक्ष में हैं।

Rajya Sabha Inside

Rajya Sabha Inside

नई दिल्ली। नोटबंदी पर हंगामे के बीच सोमवार को राज्यसभा की कार्यवाही सुबह से लेकर शाम तक चार बार स्थगित की गई। सदन की कार्यवाही दोबारा 12.30 बजे शुरू होने के बाद विपक्ष ने फिर हंगामा करना शुरू कर दिया। संसदीय कार्य राज्यमंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि विपक्ष देश का मूड समझने में सक्षम नहीं है, लोग नोटबंदी के पक्ष में हैं।

विपक्ष के सांसदों ने नकवी के बयान का पुरजोर विरोध किया। विपक्षी दल केंद्र सरकार के नोटबंदी के फैसले के बाद एटीएम और बैंकों के बाहर कतार में खड़े लोगों की मौत पर शोक जताने की मांग करते रहे।

सभापति हामिद अंसारी ने हंगामा कर रहे सांसदों से शांत रहने की अपील की लेकिन वे चिल्लाते रहे। इसके बाद सभापति ने दोपहर दो बजे तक के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी। इससे पहले राज्यसभा की कार्यवाही रविवार को हुए कानपुर रेल हादसे में मरने वाले 130 यात्रियों को श्रद्धांजलि देने के साथ शुरू हुई।

माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के सदस्य सीताराम येचुरी ने सवाल किया, ‘यदि रेल दुर्घटना में जान गंवाने वाले लोगों के प्रति शोक जताया जा सकता है तो नोटबंदी के बाद कतार में लगे लोगों की मौत पर शोक क्यों नहीं व्यक्त किया जा सकता? सदन में जारी हंगामे को देखते हुए उप सभापति पी. जे. कुरियन ने सदन की कार्यवाही दोपहर 12.30 बजे तक के लिए स्थगित कर दी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो