scriptकांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता आनंद शर्मा के बयान पर मचा बवाल, राज्‍यसभा स्‍थगित | Rajya Sabha adjourned on senior Congress leader Anand Sharma statement | Patrika News

कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता आनंद शर्मा के बयान पर मचा बवाल, राज्‍यसभा स्‍थगित

Published: Jul 23, 2018 12:16:34 pm

Submitted by:

Dhirendra

केंद्रीय जांच एजेंसियों के जरिए मोदी सरकार विरोधियों की आवाज को दबाने की कोशिश न करे।

tdp mps

कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता आनंद शर्मा के बयान पर मचा बवाल, राज्‍यसभा स्‍थगित

नई दिल्‍ली। कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा ने राज्‍यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही मोदी सरकार पर हमला बोल दिया। उन्‍होंने केंद्र सरकार पर केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया। उन्‍होंने कहा कि मोदी सरकार राजनीतिक बदले की भावना से ऐसा कर रही है। उन्‍होंने केंद्र सरकार को नसीहत देते हुए कहा कि वो इन एजेंसियों का अपने हित में दुरुपयोग न करे। ऐसा करना पूरी तरह से लोकतांत्रिक व्‍यवस्‍था के प्रतिकूल है। इससे पहले रविवार को यूपीए अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने सीडब्‍लूसी की बैठक में कहा था कि मोदी सरकार की उल्‍टी गिनती शुरू हो गई है।
मचा हंगामा
कांग्रेस नेता आनंद शर्मा के इस बयान का भाजपा व उनके सहयोगी दलों के सांसदों ने विरोध किया। भाजपा के सांसदों ने इस मुद्दे पर कांग्रेस नेता से बयान वापस लेने पर जोर दिया। इसके बाद राज्‍यसभा में नारेबाजी शुरू हो गई। दोनों पक्षों की ओर से नारेबजी और हंगामे की वजह से सभापति ने राज्‍यसभा की कार्यकवाही को 12 बजे तक के लिए स्‍थगित कर दिया। इससे पहले आनंद शर्मा ने केंद्र पर आरोप लगाया कि मोदी सरकार सीबीआई, एनआर्इए, आईबी व अन्‍य जांच एजेंसियों के जरिए विरोधी दलों के नेताओं और कुछ वरिष्‍ठ नौकरशाहों को फंसाने पर उतारू है। उन्‍होंने केंद्र सरकार को आगाह किया कि केंद्रीय जांच एजेंसियों का सरकार दुरुपयोग न करे। ये एजेंसियां विरोधियों की आवाज को दबाने के लिए नहीं है। इसलिए इन एजेंसियों के दुरुपयोग से सरकार को बचने की जरूरत है।
आंध्र और पंजाब के सांसदों का प्रदर्शन
दूसरी तरफ आंध्र प्रदेश को स्‍पेशल स्‍टेटस की मांग को लेकर टीडीपी सांसदों ने संसद भवन परिसर के अंदर महात्‍मा गांधी की प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन किया। सांसदों ने आंध्र प्रदेश पुनर्गठन अधिनियम में संशोधन की मांग की। साथ ही केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि पीएम मोदी ने लोकसभा में अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर बहस के दौरान टीडीपी सांसद जयदेव गल्‍ला द्वारा उठाए गए मुद्दों का जवाब नहीं दिया। उन्‍होंने स्‍पेशल स्‍टेटस के मुद्दे पर जो बातें कहीं वो हम लोग पहले भी सुन चुके हैं। उसमें नया कुछ भी नहीं था। केंद्र सरकार हमारी मांगों पर ध्‍यान दे नहीं तो हमारा आंदोलन प्रदेश की जनता के हित में पहले की तरह जारी रहेगा। कांग्रेस के पंजाब के सांसदों ने युवाओं में बढ़ती बेरोजगारी के मुद्दे पर प्रदर्शन किया। इन सांसदों ने भाजपा सरकार पर युवाओं से वादाखिलाफी का आरोप लगाया।

ट्रेंडिंग वीडियो