scriptमहाराष्ट्र की राजनीति का असर संसद में, राज्य सभा में शिवसेना सांसद बैठेंगे विपक्ष में | Rajya Sabha: MPs of Shiv Sena to sit in opposition benches | Patrika News

महाराष्ट्र की राजनीति का असर संसद में, राज्य सभा में शिवसेना सांसद बैठेंगे विपक्ष में

locationनई दिल्लीPublished: Nov 16, 2019 06:05:19 pm

राउत और देसाई की बैठक व्यवस्था में बदलाव।
राज्यसभा में शिवसेना के हैं तीन सांसद।
भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल चुकी है शिवसेना।

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट को लेकर शिवसेना ने पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के खिलाफ बिगुल बजाया। अब शिवसेना के सांसदों ने राज्यसभा में विपक्ष की बेंचों पर बैठने का फैसला लिया है। इसके लिए उच्च सदन में बैठक व्यवस्था में बदलाव किया गया।
ब्रेकिंगः दिल्ली एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने एक शख्स को रोका… फिर हुआ इतना बड़ा खुलासा कि मची अफरातफरी..

सूत्रों की मानें तो सोमवार से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान शिवसेना के सांसद संजय राउत और अनिल देसाई अब विपक्ष की बेंच पर बैठेंगे। राज्यसभा में शिवसेना के तीन सांसद हैं।
Big Breking News: ट्रक में भरे थे ताबूत.. अचानक जब पुलिस ने ताबूत खोला तो उसके अंदर देखकर मच गया हड़कंप..

राज्यसभा के सूत्रों के मुताबिक राज्यसभा में शिवसेना के सांसदों की बैठक व्यवस्था बदल दी गई है और राउत व देसाई अब विपक्ष की बेंच पर आसीन होंगे।
https://twitter.com/ANI/status/1195656797568163841?ref_src=twsrc%5Etfw
गौरतलब है कि महाराष्ट्र में सत्ता के बंटवारे को लेकर भाजपा और शिवसेना के बीच तकरार छिड़ गई। भाजपा और शिवसेना ने गठबंधन में मिलकर महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव लड़ा था और बीते माह घोषित नतीजों में दोनों ने बहुमत हासिल किया था।
#Big Breaking: फर्राटे से मिलेगी इंटरनेट स्पीड… इस कंपनी ने किया कारनामा…5G-6G छूट जाएंगे पीछेे.

चुनाव जीतने के बाद दोनों दलों के बीच सत्ता के बंटवारे को लेकर लड़ाई छिड़ गई। जहां शिवसेना ने दबाव डाला कि दोनों पार्टियों के बीच पहले इस बात पर सहमति बनी थी कि ढाई-ढाई वर्ष के लिए दोनों दलों के नेता को मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। भाजपा ने इस मामले से साफ इनकार कर दिया कि ऐसी कोई सहमति नहीं हुई थी।
बड़ी खबरः इस बात से गुस्साए भाजपा विधायकों ने विधानसभा के अंदर निकाला सरकार के खिलाफ गुस्सा… उठाया यह कदम

अब शिवसेना राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रेस के साथ मिलकर महाराष्ट्र में सरकार बनाने के प्रयास में जुटी हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो