scriptरामविलास पासवान का दावा, सवर्णों को आरक्षण देने से 2019 में 10 फीसदी तक बढ़ेगा वोट शेयर | Ram Vilas Paswan Says NDA Vote Share 10 percent Hike in 2019 Election cause of Upper Cast Reservation | Patrika News

रामविलास पासवान का दावा, सवर्णों को आरक्षण देने से 2019 में 10 फीसदी तक बढ़ेगा वोट शेयर

locationनई दिल्लीPublished: Jan 21, 2019 07:42:43 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

रामविलास पासवान ने कहा है कि 2019 से पहले पीएम मोदी के तरकश में अभी बहुत सारे तीर हैं।

Modi And Paswan

Modi And Paswan

नई दिल्ली। केंद्र की मोदी सरकार ने जिस वक्त गरीब सवर्णों के लिए 10 फीसदी आरक्षण का ऐलान किया था, उसी वक्त तमाम राजनीतिक पंडितों ने इसे पॉलिटिकल स्टंट बताया था। ये साफ था कि मोदी सरकार ने इस ऐलान के जरिए 2019 के लोकसभा चुनाव को साधने की कोशिश की है। इस ऐलान के कुछ दिन के भीतर ही एनडीए के सहयोगी रामविलास पासवान ने ये दावा किया है कि 10 फीसदी आरक्षण के कदम से बीजेपी के नेतृत्व वाले गठबंधन का वोट शेयर 10 प्रतिशत तक बढ़ेगा, जिससे नरेंद्र मोदी के फिर से पीएम बनने का रास्ता साफ होगा।
10 फीसदी तक बढ़ेगा 2019 में वोट शेयर

रामविलास पासवान ने केंद्र सरकार के इस ऐलान की वजह से 2019 के लोकसभा चुनाव में एनडीए की जीत का दावा किया है। उन्होंने कहा है कि 2019 में एक बार फिर से नरेंद्र मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने का रास्ता साफ होगा। इतना ही नहीं जनता महागठबंधन को सिरे से खारिज करेगी।
मोदी जी के तरकश में अभी बहुत तीर हैं

रामविलास पासवान ने कहा कि बीजेपी ने हाल ही के विधानसभा चुनावों में हुई हार से सबक सिखा है, इसीलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के तरकश में अभी कई सारे तीरे हैं, जिन्हें छोड़ा जाएगा।
एक के बाद एक तीर चलाएंगे पीएम मोदी!

पासवान ने आगामी लोकसभा चुनाव पर कहा, ‘चुनावों के लिए कुछ ही महीने बचे हैं। सरकार एक के बाद एक तीर चलाएगी। लोगों के दिमाग में सबसे ज्यादा यह चल रहा होगा कि प्रधानमंत्री के रूप में विपक्ष की पसंद कौन होगा। अगली सरकार स्थिर होगी या अस्थायी। लोग कमजोर, अस्थिर सरकार के बजाय मजबूत और स्थिर सरकार को प्राथमिकता देंगे जिससे मोदी की जीत होगी।’ उन्होंने कहा, ‘मैं आपको बता दूं कि यह 10 प्रतिशत कोटा हमारे वोट शेयर में 10 प्रतिशत की वृद्धि करेगा।’
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो