scriptभाजपा की सहयोगी पार्टी ने डॉन छोटा राजन के भाई को दिया टिकट, खड़ा हुआ नया विवाद | Ramdas athawale party RIP Give ticket to don Chota Rajan Brother | Patrika News

भाजपा की सहयोगी पार्टी ने डॉन छोटा राजन के भाई को दिया टिकट, खड़ा हुआ नया विवाद

locationनई दिल्लीPublished: Oct 03, 2019 03:53:44 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया ने दीपक निखलजे को फलटन सीट से उम्मीदवार बनाया है।

narednra_modi.jpeg

मुंबई। महाराष्ट्र में भाजपा की सहयोगी पार्टी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) ने एक डॉन के भाई को टिकट देकर नए विवाद को खड़ा कर दिया है। दरअसल, रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया मोदी सरकार में मंत्री रामदास अठावले की पार्टी है और उन्होंने अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के भाई दीपक निखलजे को टिकट दे दिया है। आरपीआई ने दीपक को फलटन सीट से उम्मीदवार बनाया है।

 

deepak_nikhlaje.jpg

आरपीआई के खाते में आई हैं ये सीटें

आपको बता दें कि रामदास अठावले की पार्टी एनडीए की मुख्य सहयोगी पार्टी है। इसके अलावा महाराष्ट्र सरकार में भी आरपीआई गठबंधन का हिस्सा है। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने आरपीआई को 6 सीटें दी हैं, जिसमें सतारा की फलटन, सोलापुर की मालशिर, नांदेड़ की भंडारा और नायगांव, परभणी की पथरी और शिवाजी नगर की मानखुर्द सीट शामिल है। इन सभी सीटों पर आरपीआई ने अपने उम्मीदवार उतार दिए हैं।

 

chota_raja.jpg

फलटन का ही रहने वाला है छोटा राजन

सतारा की फलटन सीट से चुनाव लड़ने वाली दीपक निखलजे अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के भाई हैं। वो पहले भी महाराष्ट्र में चुनाव लड़ चुके हैं। इससे पहले दीपक निखलजे तीन बार चेंबूर सीट से चुनाव लड़ चुके हैं, लेकिन तीनों ही बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा था और इस बाच चेंबूर सीट शिवसेना के खाते में गई है। इसीलिए दीपक को फलटन से टिकट दिया गया है और छोटा राजन भी यही का रहने वाला है।

 

एनसीपी ने भाजपा को लिया आड़े हाथ

दीपक निखलजे को फलटन सीट से टिकट मिलने के बाद विपक्ष ने इस मुद्दे को तुरंत भुनाना शुरू कर दिया है। एनसीपी ने इसके लिए बीजेपी पर निशाना साधा है। एनसीपी के प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि पहले उन्होंने आतंक के आरोपियों को मैदान में उतारा और अब वो अंडरवर्ल्ड डॉन के रिश्तेदारों को मैदान में उतार रहे हैं, बीजेपी का असली चेहरा बेनकाब हो रहा है।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में भाजपा और उसकी सहयोगी पार्टियों के बीच सीटों का बंटवारा हो गया है। भाजपा के खाते में 144 तो शिवसेना के खाते में 126 सीटें आई हैं। इसके अलावा 6 सीटें आरपीआई के खाते में गई हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो