scriptपटना में इस बार नहीं होगा रामलीला का मंचन, गिरिराज सिंह ने सीएम और डिप्टी सीएम पर फोड़ा ठीकरा | Ramlila will not staged this time Patna Giriraj Singh blames CM Nitish | Patrika News

पटना में इस बार नहीं होगा रामलीला का मंचन, गिरिराज सिंह ने सीएम और डिप्टी सीएम पर फोड़ा ठीकरा

locationनई दिल्लीPublished: Sep 25, 2019 10:01:42 pm

Submitted by:

Mohit sharma

प्रशासन ने सुरक्षा कारणों का दिया हवाला
सरकार की नीयत पर उठा सवाल
जेडीयू नेताओं के पास नहीं है सवाल का जवाब

ramleela.png
नई दिल्ली। मोदी कैबिनेट में मंत्री गिरिराज सिंह पटना में रामलीला के मंचन पर प्रतिबंध लगाने के बाद से इस हद तक नाराज हो गए हैं कि उन्होंने सीएम नीतीश कुमार के साथ बीजेपी के नेता और डिप्टी सीएम सुशील मोदी पर भी इसका ठीकरा फोड़ दिया है। उन्होंने कहा है कि सरकार की इजाजत न मिलने के कारण राजधानी पटना में इस बार रामलीला का आयोजन नहीं होगा।
बता दें कि पटना में हर साल राम लीला समिति राम लीला का मंचन कराती है। इस बार प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए इस पर पाबंदी लगा दी है।

giriraj.png
नीयत पर सवाल
प्रशासन के इस रुख को देखते हुए केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने अपनी ही सरकार की नीयत पर सवाल खड़े कर दिए हैं। इसे लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है कि शायद राज्य कोई बड़ा संकट में होगा। शायद बिहार के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री बिहार मे बाढ़ और सुखाड़ की समस्या को लेकर कुछ ज्यादा ही चिंतित होंगे।
गलत निर्णय
उन्होंने कहा कि धार्मिक गतिविधियों पर बंदिश लगाना धर्म के साथ खिलवाड़ करना है। राम लीला का मंचन भगवान राम के होने और उन आदर्श मूल्यों की याद दिलाता है जिसे हिंदुओं के अराध्य देव ने खुद एक आम इंसान की तरह सामना किया था। उन्होंने साफ कर दिया है कि मूझे नहीं लगता रामलीला के लिए इजाजात न देना सही है।
राजनीतिक रंग देना उचित नहीं
सरकार के इस रुख से गिरिराज सिंह ही नहीं रामलीला समिति के अध्यक्ष और जेडीयू के पदाधिकारी कमल नोपनी को बच बचकर बयान देना पड़ रहा हैंं। कमल नोपानी ने कहा कि सुरक्षा कारणों से रामलीला करने की अनुमति नहीं मिली और उनकी तैयारी भी पूरी नहीं हो पाई है।
गिरिराज सिंह के बयान पर नोपानी ने कहा कि इस मामले को राजनीतिक रूप नहीं देनी चाहिए। रामलीला समारोह नहीं होने से समिति में भी असमंजस और निराशा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो