scriptकांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरेजवाला का आरोप, यूपी को अपराध प्रदेश बना रही भाजपा | Randeep singh Surjewala said BJP makes UP as a crime state | Patrika News

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरेजवाला का आरोप, यूपी को अपराध प्रदेश बना रही भाजपा

locationनई दिल्लीPublished: Jul 20, 2019 02:31:16 pm

Randeep singh Surjewala attack on bjp
सुरजेवालाः यूपी में चल रहा ‘जंगल राज’
आदिवासियों की जमीन हड़पना चाहती है बीजेपी

Randeep Surjewala
नई दिल्ली। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरेजवाला ( Randeep Singh Surjewala ) ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है। सुरजेवाला ने यूपी ( up govt ) के सोनभद्र हत्याकांड ( Crime in Sonbhadra ) मामले में बीजेपी पर आदिवासियों की जमीन हड़पने का आरोप लगाया है। कांग्रेस प्रवक्ता ने शनिवार को प्रेसवार्ता के जरिये यूपी सरकार पर जमकर हमला बोला।
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा बीजेपी ने उत्तर प्रदेश को अपराध प्रदेश ( crime state )बना दिया है। बीजेपी ने दोषियों के साथ मिलकर साजिश रची है।

सोनभद्र नरसंहार मामले को लेकर कांग्रेस ने उठाया सबसे बड़ा कदम, बड़े नेता पहुंचे राज्यपाल के पास, प्रमोद तिवारी ने दिया बड़ा बयान
https://twitter.com/ANINewsUP/status/1152491790353805314?ref_src=twsrc%5Etfw
प्रियंका गांधी को हिरासत में रखा

सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी सरकार ने प्रियंका गांधी को दो दिन तक हिरासत में रखा।

उन्हें सोनभद्र हत्याकांड में पीड़ित के परिजनों से मिलने नहीं दिया जा रहा है।
पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा, “सोनभद्र का नरसंहार देश के गरीब और किसान के खिलाफ है। ये हत्याएं संस्थागत मानी जाएं।”

उन्होंने कहा, “पीड़ितों को न्याय देने की बजाय अजय सिंह उर्फ आदित्यनाथ की सरकार विपक्षी दलों के नेताओं के दमन में लगी है।”
randeep singh
सोनभद्र पीड़ितों से गले मिलकर रो पड़ीं प्रियंका गांधी, महिलाओं ने सुनाई हैवानियत की दास्तान

सुरजेवाला ने दावा किया, “आदित्यनाथ सरकार ने 19 अक्टूबर 2017 को आदिवासियों की जमीन को मुख्य आरोपी के नाम कर दिया। योगी सरकार आदिवासियों की जमीन पर कब्जा करवाना चाहती है। आदिवासी किसान के खिलाफ कई प्राथमिकी दर्ज की गईं। आदिवासियों ने जिलाधिकारी के पास आवेदन किया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई”
आपको बता दें कि कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल राम नाईक से मुलाकात कर सोनभद्र के पीड़ितों को न्याय दिलानें की मांग की है।

तृणमूल कांग्रेस के नेताओं को वाराणसी एयरपोर्ट पर पुलिस ने हिरासत में ले लिया है, जो पीड़ितों से मुलाकात करने सोनभद्र जा रहे थे।
फिलहाल ये सभी नेता एयरपोर्ट पर ही धरना देकर बैठे हैं। कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं को भी हिरासत में लेने की सूचना मिली है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो