scriptसुरजेवाला बने कांग्रेस के संचार विभाग के प्रभारी | Randeep Surjewala becomes in-charge of Congress communication department | Patrika News

सुरजेवाला बने कांग्रेस के संचार विभाग के प्रभारी

Published: Mar 05, 2015 09:00:00 pm

कांग्रेस में बदलाव का दौर शुरु, रणदीप सुरजेवाला को बनाया गया संचार विभाग का प्रभारी

randeep surjewala

randeep surjewala

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा में मिली शर्मनाक हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रणदीप सुरजेवाला को अजय माकन की जगह पर कांग्रेस के संचार विभाग का प्रभारी बनाया है। जबकि अजय माकन को दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष बनाया जा चुका है। वहीं संचार विभाग प्रभारी बनने के अलावा सुरजेवाला कांग्रेस प्रवक्ता भी हैं। सुरजेवाला को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रवक्ता के तौर पर चुना था।

संगठन प्रभारी पार्टी महासचिव जनार्दन दि्वेदी ने कहा, “अजय माकन को दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने के बाद सोनिया गांधी ने रणदीप सुरजेवाला को अगली अधिसूचना तक के लिए संचार विभाग प्रभारी नियुक्त किया है। गौरतलब है कि संचार विभाग पार्टी की मीडिया के साथ होने वाली बातचीत संभालता है। सुरजेवाला को संचार विभाग का प्रभारी बनाने से कुछ दिनों पहले ही कांग्रेस ने पांच नये प्रदेश अध्यक्ष और एक क्षेत्रीय कांग्रेस अध्यक्ष नियुक्त किए थे।

वहीं अजय माकन को दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने के बाद से ही कांग्रेस के संचार विभाग के अध्यक्ष के लिए आनंद शर्मा, दिग्विजय सिंह और जयराम रमेश समेत कई वरिष्ठ नेताओं के नामों को लेकर चल रही थी। 51 वर्षीय माकन को जून, 2013 में कांग्रेस के संचार विभाग का प्रमुख नियुक्त किया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो