coronavirus: कांग्रेस का केंद्र पर आरोप, मेडिकल सामनों की कमी के बाद भी निर्यात कर रही सरकार

  • Coronavirus के बीच कांग्रेस का Modi govt पर बड़ा आरोप
  • Randeep Surjewala: जिन मेडिकल सामनों की देश में कमी, वो हो रहा निर्यात
  • वेंटिलेटर, सर्जिकल मास्क जैसी चीजें विदेश भेजी जा रहीं

By: धीरज शर्मा

Published: 23 Mar 2020, 03:04 PM IST

नई दिल्ली। देशभर में लगातार कोरोना वायरस ( Coronavirus ) से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। अब तक देश में 430 से ज्यादा लोगों में इस संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। जबकि देशभर में इस जानलेवा वायरस के चलते 8 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

देश के हर कोने में केंद्र सरकार ( Central Govt ) से लेकर राज्य सराकरों ने अस्पतालों को तैयार रहने को कहा है।

लेकिन इन सबके बीच जो सबसे बड़ी खबर सामने आई है वो ये कि कोरोना को लेकर कांग्रेस ( Congress ) ने मोदी सरकार ( Modi Govt ) पर तीखा हमला बोला।

इतना ही नहीं कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया है कि देश में मेडिकल के सामान उपलब्ध नहीं बावजूद इसके सरकार इनको निर्यात कर रही है।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। सुरेजावाला ने ट्वीट के जरिये केंद्र सरकार को कोरोना की आड़ में कालाबाजार की आरोप लगाया है।

मौसम विभाग ने जारी की सबसे बड़ी चेतावनी, कई राज्यों में बढ़ सकता है कोरोनावायरस का खतरा

कोरोना से बढ़ रहे खतरे के बीच अहम है मंगलवार का दिन, हो सकता है बड़ा खुलासा

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने अपने ट्वीट में लिखा, प्रधानमंत्री जी, यह एक माफ नहीं करने लायक अपराध और षडयंत्र है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा था कि वेंटिलेटर, सर्जिकल/फेस मास्क और मास्क/गाउन बनाने वाले सामान का भंडारण हो।

सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि आप 19 मार्च तक 10 गुना कीमत पर इनके निर्यात करने की इजाजत देते रहे, जबकि एम्स में ये सभी सामान उपलब्ध नहीं हैं। कांग्रेस नेता ने इसके अलावा दो लेटर भी साझा किए जो इन आरोपों से संबंधित थे।

यह पहली बार नहीं है जब कांग्रेस ने कोरोना के संबंध में केंद्र सरकार को घेरा हो। इसके पहले भी कांग्रेस लगातार कोरोना वायरस के मसले पर तैयारी के मामले को लेकर मोदी सरकार को घेरती आ रही है।

पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और मौजूदा सांसद राहुल गांधी ने भी लगातार मीडिया से बात करके और ट्विटर के जरिए कोरोना वायरस पर भारत सरकार की तैयारियों की आलोचना की।

राहुल गांधी ने कहा है कि पीएम मोदी को कोरोना की चुनौतियों से निपटने के लिए आर्थिक पैकेज का ऐलान करना चाहिए।

Congress
Show More
धीरज शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned