scriptcoronavirus: कांग्रेस का केंद्र पर आरोप, मेडिकल सामनों की कमी के बाद भी निर्यात कर रही सरकार | randeep surjewala target modi govt export medical things coronavirus | Patrika News

coronavirus: कांग्रेस का केंद्र पर आरोप, मेडिकल सामनों की कमी के बाद भी निर्यात कर रही सरकार

locationनई दिल्लीPublished: Mar 23, 2020 03:04:26 pm

Coronavirus के बीच कांग्रेस का Modi govt पर बड़ा आरोप
Randeep Surjewala: जिन मेडिकल सामनों की देश में कमी, वो हो रहा निर्यात
वेंटिलेटर, सर्जिकल मास्क जैसी चीजें विदेश भेजी जा रहीं

नई दिल्ली। देशभर में लगातार कोरोना वायरस ( Coronavirus ) से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। अब तक देश में 430 से ज्यादा लोगों में इस संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। जबकि देशभर में इस जानलेवा वायरस के चलते 8 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।
देश के हर कोने में केंद्र सरकार ( Central Govt ) से लेकर राज्य सराकरों ने अस्पतालों को तैयार रहने को कहा है।

लेकिन इन सबके बीच जो सबसे बड़ी खबर सामने आई है वो ये कि कोरोना को लेकर कांग्रेस ( Congress ) ने मोदी सरकार ( Modi Govt ) पर तीखा हमला बोला।
इतना ही नहीं कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया है कि देश में मेडिकल के सामान उपलब्ध नहीं बावजूद इसके सरकार इनको निर्यात कर रही है।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। सुरेजावाला ने ट्वीट के जरिये केंद्र सरकार को कोरोना की आड़ में कालाबाजार की आरोप लगाया है।
कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने अपने ट्वीट में लिखा, प्रधानमंत्री जी, यह एक माफ नहीं करने लायक अपराध और षडयंत्र है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा था कि वेंटिलेटर, सर्जिकल/फेस मास्क और मास्क/गाउन बनाने वाले सामान का भंडारण हो।
सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि आप 19 मार्च तक 10 गुना कीमत पर इनके निर्यात करने की इजाजत देते रहे, जबकि एम्स में ये सभी सामान उपलब्ध नहीं हैं। कांग्रेस नेता ने इसके अलावा दो लेटर भी साझा किए जो इन आरोपों से संबंधित थे।
यह पहली बार नहीं है जब कांग्रेस ने कोरोना के संबंध में केंद्र सरकार को घेरा हो। इसके पहले भी कांग्रेस लगातार कोरोना वायरस के मसले पर तैयारी के मामले को लेकर मोदी सरकार को घेरती आ रही है।
पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और मौजूदा सांसद राहुल गांधी ने भी लगातार मीडिया से बात करके और ट्विटर के जरिए कोरोना वायरस पर भारत सरकार की तैयारियों की आलोचना की।

राहुल गांधी ने कहा है कि पीएम मोदी को कोरोना की चुनौतियों से निपटने के लिए आर्थिक पैकेज का ऐलान करना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो