scriptरणजीत सावरकर ने दी असदुद्दीन ओवैसी को नसीहत, कहा- लें उनसे सीख और धर्म को घर रख बाहर निकलें | Ranjit Savarkar advice Asaduddin Owaisi Take lesson from veer sawarkar | Patrika News

रणजीत सावरकर ने दी असदुद्दीन ओवैसी को नसीहत, कहा- लें उनसे सीख और धर्म को घर रख बाहर निकलें

locationनई दिल्लीPublished: Oct 18, 2019 01:00:12 pm

Submitted by:

Dhirendra

सावरकर से बड़ा धर्मनिरपेक्ष आदमी खोज नहीं पाएंगे ओवैसी
औवैसी ने पूछा- गांधी के हत्‍यारोपी को भारत रत्‍न क्‍यों
रविशंकर प्रसाद बोले- भारत रत्‍न की मांग से कांग्रेस परेशान क्‍यों है

sawarkar15.jpg
नई दिल्‍ली। महाराष्ट्र बीजेपी मेनिफेस्टो में स्‍वतंत्रता सेनानी विनायक दामोदर सावरकर को भारत रत्न दिए जाने घोषणा के बाद से सियासी दंगल जारी है। इस पीएम मोदी का भी पक्ष में बयान आ गया है। अब सावरकर के पोते रणजीत सावरकर ने कहा कि इस मुद्दे पर एआईएमआईएम ओवैसी को नसीहत दी है।
उन्‍होंने ओवैसी से कहा है कि उन्‍हें सावरकर के इस विश्वास का पालन करना चाहिए कि धर्म को अपने घर में रखें। जब आप बाहर निकलें तो आप हिंदू या मुसलमान नहीं हैं, लेकिन भारतीय हैं। सावरकर चाहते थे कि जो भी संसद में प्रवेश करे वो जाति, धर्म आदि को बाहर रखे। उन्‍होंने ओवैसी आप सावरकर से ज्यादा धर्मनिरपेक्ष आदमी नहीं खोज पाएंगे।
ओवैसी का तंज- नाथूराम गोडसे को भी दें भारत रत्‍न
दरअसल, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन ( एआईएमआईएम ) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा था कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या के एक साजिशकर्ता को कैसे भारत रत्न देने के बारे में सोचा जा सकता है। अगर आप सावरकर को दे रहे हैं तो नाथूराम गोडसे को भी भारत रत्न दें।
एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मीडिया से बातचीत में बीजेपी पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी राष्ट्र पिता थे। नाथूराम गोडसे और अन्य उनकी हत्या में दोषी पाए गए। कोई उन्हें सर्वोच्च सम्मान देने के बारे में कैसे सोच सकता है? यदि आप सावरकर को दे रहे हैं, तो नाथूराम गोडसे को भी भारत रत्न दे दें।
NCP नेता प्रफुल्ल पटेल पहुंचे ED दफ्तर, इकबाल मिर्ची से जुड़े मामले हो सकती है पूछताछ

हत्‍यारोपी थे सावरकर

वहीं कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने तंज भरे लहजे में कहा कि सावरकर को ही क्यों? गोडसे को भारत रत्न क्यों नहीं मिले? उन्होंने कहा कि सावरकर ने महात्मा गांधी हत्याकांड में शामिल थे। हालांकि इस मामले में बाद में उन्‍हें रिहा कर दिया गया।
एक जांच आयोग ने पाया था कि सावरकर और उनके कुछ सहयोगियों को संभवतः इस साजिश के बारे में पहले से ही जानकारी थी। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि सावरकर महात्मा गांधी की हत्या के एक आरोपी थे और गोडसे को दोषी ठहराया गया था।
बाहुबली मुख्तार अंसारी के दिल्‍ली आवास पर छापा, विदेशी हथियारों का जखीरा बरामद

बीजेपी का पलटवार

बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए जारी घोषणापत्र में बीजेपी ने 19वीं सदी के समाज सुधारक ज्योतिबा फुले और उनकी पत्नी सावित्रीबाई फुले के साथ सावरकर को भी भारत रत्न देने की मांग की है। विपक्षी दलों के हमलों पर बीजेपी ने पलटवार किया है।
केंद्रीय कानून मंत्री और बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि वह इस तरह के राष्ट्रभक्तों को सर्वोच्च नागरिक सम्मान देने का विरोध कर रही है। प्रसाद ने कांग्रेस से पूछा है कि सावरकर को भारत रत्न देने की मांग बीजेपी द्वारा अपने घोषणापत्र में उठाए जाने से कांग्रेस क्यों परेशान है?
जम्‍मू-कश्मीर: शांति बहाली पहली प्राथमिकता, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती की तत्‍काल

पीएम ने की सावरकर की तारीफ

पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि हिंदुत्व विचारक विनायक दामोदर सावरकर के मूल्य राष्ट्र-निर्माण का आधार हैं1 पीएम मोदी ने महाराष्ट्र के अकोला जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि यह सावरकर के संस्कार ही हैं कि हमने राष्ट्रवाद को राष्ट्र निर्माण के मूल में रखा है।
अयोध्‍या विवाद: वादी इकबाल अंसारी का बड़ा बयान- फैसला जो भी आए, SC में नहीं दूंगा चुनौती

क्या है मामला?

दरअसल, महाराष्ट्र में बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में वीर सावरकर को भारत रत्न दिलाने का लोगों से वादा किया है। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि उनकी सरकार केंद्र सरकार से ये मांग करेगी कि वीर सावरकर को भारत रत्न दिया जाए। बता दें कि महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के लिए 21 अक्टूबर को मतदान किया जाएगा। इसके बाद 24 अक्टूबर को मतगणना की जाएगी।
https://twitter.com/ANI/status/1185021198578532352?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो