scriptओवैसी को रविशंकर प्रसाद का जवाब, किसी में हिम्मत नहीं जो भारत का बंटवारा कर दे | Ravi Shankar Prasad reply to Asaduddin Owaisi on his comment | Patrika News

ओवैसी को रविशंकर प्रसाद का जवाब, किसी में हिम्मत नहीं जो भारत का बंटवारा कर दे

locationनई दिल्लीPublished: Dec 10, 2019 08:29:23 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

– नागरिकता संशोधन बिल लोकसभा से पास हो गया
– मंगलवार को ये बिल राज्यसभा में पेश किया जा सकता है

Ravi Shankar Prasad

Ravi Shankar Prasad

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन बिल को लेकर केंद्र की मोदी सरकार को बड़ी कामयाबी मिली है। दरअसल, बीती रात ये बिल लोकसभा में पास हो गया। इस बिल पर सदन में काफी बहस हुई। AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने तो सदन में इस बिल की कॉपियां तक फाड़ दी, जिसको लेकर काफी हंगामा मचा। ओवैसी ने कहा कि इस बिल के जरिए भारत का एक और बंटवारा किया जा रहा है। बिल पास होने के बाद ओवैसी के इस बयान का जवाब केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने दिया।

ये देश मजबूत है- रविशंकर प्रसाद

उन्होंने कहा कि किसी की इतनी हिम्मत नहीं है कि कोई भारत का बंटवारा कर दे। रविशंकर प्रसाद ने कहा, ‘ये देश मजबूत है, हिंदू (Hindu), मुस्लिम, सिख, ईसाई, सब मिलकर साथ रहते हैं और इस देश को आगे बढ़ाते हैं, अब इस देश को कोई तोड़ नहीं सकता’।

 

https://twitter.com/ANI/status/1204072921624281093?ref_src=twsrc%5Etfw

ओवैसी ने सदन में फाड़ दिया था बिल

आपको बता दें कि नागरिकता संशोधन विधेयक बिल मंगलवार को राज्यसभा में पेश किया जा सकता है। सोमवार को गृहमंत्री अमित शाह ने इस बिल को लोकसभा में पेश किया, जहां इस बिल के पक्ष में 311 वोट पड़े, जबकि विपक्ष में 80 वोट पड़े। विपक्ष ने इस बिल में खूब रूकावट डालने की कोशिश की। असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने नागरिकता संशोधन विधेयक, 2019 (Citizenship Amendment Bill, 2019) के बारे में कहा था कि ये देश में एक और पार्टीशन (बंटवारा) होने जा रहा है… यह बिल भारत के संविधान (Constitution) के विरुद्ध है और हमारे स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान करता है। मैं बिल को फाड़ता हूं, यह हमारे देश को बांटने की कोशिश कर रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो