scriptसोनिया गांधी महिला होने के नाते तीन तलाक बिल का समर्थन करें: रविशंकार प्रसाद | Ravi Shankar Prasad's appeal to Sonia Gandhi Being a woman support triple talaq bill | Patrika News

सोनिया गांधी महिला होने के नाते तीन तलाक बिल का समर्थन करें: रविशंकार प्रसाद

Published: Jan 02, 2019 09:31:21 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि सरकार ने तीन तलाक से संबंधित विधेयक में कई सुधार किए हैं और वह आगे भी विपक्ष के सुझावों का इंतजार कर रही है।

रविशंकर प्रसाद

सोनिया गांधी महिला होने के नाते तीन तलाक बिल का समर्थन करें: रविशंकार प्रसाद

नई दिल्ली। तीन तलाक बिल लोकसभा में पास होने के बाद अबतक राज्यसभा में पेश नहीं हो पाया है। सत्ता पक्ष को उम्मीद थी कि बुधवार को सदन में बिल पेश होने के बाद चर्चा होगी, लेकिन कार्यवाही रफाल और किसानों के मुद्दे पर हंगामे के भेंट चढ़ गई और तीन तलाक बिल पेश होते-होते रह गया। सत्ता पक्ष और विपक्ष में चल रही खींचतान के बीच केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी से अपील की है। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी महिला होने के नाते तीन तलाक की पीड़ित महिलाओं की स्थिति के बारे में कुछ सोचें।

रफाल पर राहुल गांधी की PM मोदी को तीसरी बार चुनौती, कहा- मुझसे 20 मिनट कर लो बहस

कांग्रेस ने अबतक नहीं दिया कोई सार्थक सुझाव: रविशंकर

रविशंकर प्रसाद ने एक सवाल के जवाब में कहा कि विपक्षी दलों के नेताओं को तीन तलाक से पीड़ित महिलाओं के बारे में सोचना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार ने तीन तलाक से संबंधित विधेयक में कई सुधार किए हैं और वह आगे भी विपक्ष के सुझावों का इंतजार कर रही है। विपक्ष ने बिल में सुधार के लिए लोकसभा में कोई सार्थक सुझाव नहीं दिया था। अगर उनके पास यदि कोई सार्थक सुझाव है तो हम उस पर विचार करने के लिए तैयार है।

‘महिला होने के नाते तीन तलाक बिल पर साथ आएं सोनिया’

कांग्रेस समेत अन्य सभी विपक्षी पार्टियों की मांग है कि तीन तलाक बिल को संसद की सेलेक्ट कमेटी के पास भेजा जाना चाहिए, जहां पर इसमें संशोधन होगा तो सरकार इस मांग को क्यों नहीं स्वीकार कर रही है। इस सवाल के जवाब में कानून मंत्री ने कहा कि सेलेक्ट कमेटी महत्वपूर्ण मंच है लेकिन मुस्लिम महिलाओं की दयनीय स्थिति भी महत्वपूर्ण मुद्दा है। उन्होंने आगे कहा कि मैं कांग्रेस नेता सोनिया गांधी से अपील करता हूं कि महिला होने के नाते वह तीन तलाक से पीड़ित महिलाओं की स्थिति के बारे में कुछ सोचें।

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो