election 2018 भाजपा को मंदिराइटिस नाम की बीमारी, चुनावों के मौसम में रहता है इसका जोर, जानिए कांग्रेस नेता ने क्या बताए इसके लक्षण

By: Mrigendra Singh

Updated: 25 Nov 2018, 10:10 PM IST

राजनीति

rewa

1/2

Rewa, madhya pradesh vidhansabha election 2018, bjp ram mandir

रीवा। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रमोद तिवारी ने राम मंदिर के मुद्दे पर भाजपा पर जमकर निशाना साधा है। अयोध्या में शिवसेना और विश्व हिन्दू परिषद के कार्यक्रमों और भाजपा नेताओं के बयानों पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा कि भाजपाइयों को मंदिराइटिस नाम की बीमारी हो गई है।
यह चुनावी मौसम में होती है और इसके लक्षण हैं कि नेता अनाप-शनाप बकने लगाते हैं। इस बीमारी को ठीक करने के लिए किसी दवा की जरूरत भी नहीं होती। चुनाव समाप्त होती ही यह दूर हो जाती है। कहा कि लोकसभा में भारी बहुमत के बाद साढ़े चार साल तक भाजपा खामोश रही। चुनाव नजदीक आने लगा तो उन्हें राम और राम मंदिर की याद आने लगी।
तिवारी ने कहा कि करीब चालीस वर्ष से राजनीति में मैं हूं, लगातार देखता आ रहा हूं कि चुनाव के समय चिल्लाते हैं और बाद में नाम तक नहीं लेते। यह सब चुनाव में ध्यान बंटाने के लिए प्रयास हैं। मोदी सरकार ने विकास के कोई कार्य किए नहीं, घोटालों पर सवाल हो रहे हैं तो जवाब देते नहीं बन रहा है, इसी के चलते मंदिर, मस्जिद की राजनीति शुरू कर दी है।
रीवा में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष पुष्पराज सिंह, प्रत्याशी अभय मिश्रा, महासचिव मुजीब खान, कार्यकारी जिला अध्यक्ष राकेश तिवारी, शहर अध्यक्ष गुरमीत सिंह मंगू के साथ ही कविता पाण्डेय, पर्यवेक्षक विजय चौबे, बृजेश पाण्डेय, शिवप्रसाद प्रधान, अर्चना द्विवेदी सहित अन्य मौजूद रहे। इसके अलावा तिवारी ने मनगवां, देवतालाब, सोनौरी(त्योंथर) एवं चाकघाट में भी सभाएं की और पार्टी प्रत्याशियों के लिए वोट मांगे।

भाजपा द्वारचार की तैयारी करे, कांग्रेस का दूल्हा आ रहा
कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रमोद तिवारी ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह एवं भाजपा नेताओं के उस बयान पर पलटवार किया है, जिसमें यह कहा जा रहा है कि मध्यप्रदेश में बारात निकल गई लेकिन अब तक दूल्हे का पता नहीं है। रीवा पहुंचे तिवारी ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि १५ साल का लंबा समय होता है, भाजपा की जड़ें हिल गई हैं, उनका जाना तय है और कांग्रेस का आना भी तय है। उन्होंने कहा कि अब तक भाजपा का सरकार में कब्जा है, इसलिए उन्हें बता रहा हूं कि वह बारात के स्वागत और द्वारचार की तैयारी करें, कांग्रेस का दूल्हा ११ दिसंबर के बाद मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के लिए राजभवन पहुंचेगा। तिवारी ने कहा कि जिस तरह बारात में द्वारचार में पहुंचने से पहले दूल्हा तैयारी करता है उसी तरह ब्यूटीपार्लर में अभी हमारा दूल्हा है। भाजपा नेताओं के बयान पर उन्होंने कहा कि समय जब विपरीत होता है तो मनोदशा भी बिगड़ती है और हताशा में अनाप-शनाप बयान दिए जाते हैं।

व्यापमं ने मध्यप्रदेश को बदनाम किया
प्रमोद तिवारी ने कहा कि सेंट्रल हाल दिल्ली में देशभर के सांसद एक-दूसरे से मिलते हैं। मध्यप्रदेश का नाम लेने के बजाय लोग यहां के नेताओं को व्यापमं के नाम से बुलाते हैं। भाजपा की सरकार ने पूरे प्रदेश का नाम खराब किया है। उन्होंने कहा कि देश का यह सबसे बड़ा घोटाला रहा है, जिसमें ५२ सरकारी हत्याएं की गई। घोटाले की आंच मुख्यमंत्री कार्यालय तक पहुंची, इसके बावजूद भाजपा कह रही है कि कोई आरोप नहीं लगा है। सरकार ने प्रदेश की प्रतिष्ठा खराब की है। इसके तार यूपी, बिहार सहित दूसरे कई राज्यों तक पहुंचे हैं। यह राष्ट्रीय घोटाला है।

 

Congress
Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned