script

RJD स्‍थापना दिवस 2021: भावुक हुए लालू प्रसाद यादव, बोले- हम मिट जाएंगे पर झुकेंगे नहीं

locationनई दिल्लीPublished: Jul 05, 2021 05:19:03 pm

Submitted by:

Anil Kumar

RJD Foundation Day 2021: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) की स्थापना के 25 वर्ष पूरे होने के इस विशेष मौके पर पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव थोड़े भावुक नजर आए। इस दौरान कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मोदी सरकरा और नीतीश सरकार पर जमकर निशाना साधा।

RJD Foundation Day 2021.png

RJD Foundation Day 2021: Lalu Prasad Yadav Addressed Party Workers For First Time After Coming Out On Bail

पटना। वर्षों तक बिहार की बागडोर संभालने वाली पार्टी राष्ट्रीय जनता दल ने सोमवार को अपना 25 वां स्थापना दिवस मनाया। पार्टी की स्थापना के 25 वर्ष पूरे होने के इस विशेष मौके पर पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव थोड़े भावुक नजर आए.. हालांकि, उन्होंने अपने चीर परिचित अंदाज में विरोधियों पर जमकर निशाना भी साधा।

कोरोना संकट की वजह से पार्टी कार्यकर्ताओं को वर्चुअली संबोधित करते हुए लालू यादव ने कहा हम मिट जाएंगे लेकिन झुकेंगे नहीं। मैं लोगों को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि हम मिट सकते हैं पर झुक नहीं सकते हैं।

यह भी पढ़ें
-

Lalu Prasad Birthday: सियासत के माहिर खिलाड़ी लालू यादव ने महज 29 की उम्र में हासिल किया ये मुकाम


विरोधियों पर हमलावर लालू ने कहा कि वे (भाजपा-जेडीयू) हमारी सरकार को जंगलराज कहते हैं.. पर हमारा राज जंगलराज नहीं बल्कि जनराज रहा है। हमने तो तवा पर एक ही साइड से पके रोटी को पलटने का किया। चरवाहा स्कूल एक मैसेज था कि पेट के साथ शिक्षा का भी इंतजाम हो।

मोदी-नीतीश सरकार पर साधा निशाना

जमानत पर जेल से रिहा होने के बाद पहली बार कार्यकर्ताओं से रू-ब-रू हो रहे लालू यादव ने केंद्र सरकार और नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोला। देश में लगातार बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी पर मोदी सरकार और नीतीश को घेरा।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ते तो लोग हमें चलने नहीं देते, लेकिन आज लोग मजबूर हैं। वर्तमान समय में पेट्रोल के दाम घी के दाम से भी अधिक होने लगा है। महंगाई ने लोगों की कमर तोड़कर रख दी है। लालू ने कहा कि हमारे साथ जनता की ताकत है.. हमारे साथ अल्पसंख्यक, दलित, पिछड़े, अति पिछड़े और गरीब हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x82gq8s

कोरोना संकट में फेल रही सरकार

लालू यादव ने कहा कि कोरोना महामारी के इस संकट में सरकार लोगों की मदद करने में फेल रही है। देश अब हजारों साल पीछे चला गया है और यह सब सिर्फ मौजूदा सरकार की विफलताओं की वजह से हुआ है।

उन्होंने आगे कहा कि कोरोना की तीसरी लहर आने वाली है.. लेकिन सरकार के पास सुरक्षा और मदद करने का कोई पुख्ता इंतजाम नजर नहीं आता है। देश में अनगिनत मौतें हुई हैं। चिकित्‍सा सहायता के अभाव में बिहार में भी अनगिनत मौतें हुई.. गांव के साथ-साथ शहरों में भी हजारों लोगों की जान गई है।

यह भी पढ़ें
-

सुशील मोदी के ट्वीट से भड़कीं लालू यादव की बेटी, जानिए क्या है पूरा मामला

लालू ने कहा कि देश व राज्य में आर्थिक हालात सुधारने के बजाए सामाजिक तानाबाना खंडित किया जा रहा है। पहले अयोध्या का मामला सुनाई पड़ता था और अब मथुरा का सुनाई दे रहा है। ये लोग सत्ता के लिए कुछ भी करेंगे। उन्होंने कहा कि आज हालात इतने खराब है कि संसद भी नियमित रूप से नहीं चल पा रही है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x82gqid

ट्रेंडिंग वीडियो