scriptजद यू -राजद के विधायकों के सपा में शामिल होने से महागठबंधन को झटका | RJD - JDU Legislators joined samajwadi party, big silence in Grand Allieance | Patrika News

जद यू -राजद के विधायकों के सपा में शामिल होने से महागठबंधन को झटका

Published: Sep 28, 2015 03:01:00 pm

जद यू -राजद के विधायक बड़ी संख्या में अपने-अपने समर्थकों के साथ समाजवादी पार्टी (सपा) में शामिल हो गए

bihar election

bihar election

पटना। बिहार में जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के नेतृत्व वाले महागठबंधन के घटक राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के बडहरा क्षेत्र से विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह, बाल्मीकिनगर से जद (यू) के विधायक राजेश सिंह, पूर्व मंत्री छेदी लाल राम और पूर्व विधायक सिद्धनाथ राय सोमवार को बड़ी संख्या में अपने-अपने समर्थकों के साथ समाजवादी पार्टी (सपा) में शामिल हो गए। सपा के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र सिंह यादव और पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री रघुनाथ झा की उपस्थिति में यहां आयोजित मिलन समारोह में राजद विधायक सिंह और जद यू विधायक सिंह के साथ ही पूर्व मंत्री राम तथा पूर्व विधायक राय ने पार्टी में शामिल होने की घोषणा की। 

इस मौके पर सपा में शामिल हुए नेताओं और उनके समर्थकों को पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई गई। इस मौके पर दोनों विधायकों ने कहा कि लंबे समय से वह अपने पुराने दल के लिए एक सच्चे सिपाही की तरह कड़ी मेहनत करते रहे हैं लेकिन बगैर कारण बताये ही उनका टिकट काट दिया गया। टिकट बंटवारे में किसी तरह के समीकरण का ध्यान नहीं रखा गया और सिर्फ धन के बल पर टिकट बांटे गए हैं।

राजद विधायक सिंह ने कहा कि वह अपने क्षेत्र से छह बार लगातार विधायक रहे हैं और टिकट बंटवारे के समय इसका भी ध्यान नहीं रखा गया। उन्होंने कहा कि भोजपुर जिले में राजद की ओर से जितने भी उम्मीदवार घोषित किये गए हैं उन सभी ने धन के बल पर टिकट हासिल किए हैं। ऎसी साजिश की गई है कि भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी बगैर किसी प्रयास के ही चुनाव जीत जाएं।

सिंह ने आरोप लगाया कि टिकट बंटवारे में राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के घर से ही सारा खेल हुआ है। बगैर उनकी इच्छा के किसी को भी टिकट नहीं मिला है, चाहे वह अपने क्षेत्र में कितना भी मजबूत उम्मीदवार क्यों न हो। उन्होंने कहा कि सामाजिक न्याय का मसीहा कहे जाने वाले राजद अध्यक्ष ने गरीबों को भी टिकट नहीं दिए हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की जनता की राय पर उन्होंने साइकिल पर सवारी करने का निर्णय लिया है। 

जद यू विधायक राजेश सिंह ने कहा कि मुख्यंत्री एवं जद यू के वरिष्ठ नेता नीतीश कुमार ने उन्हें टिकट देने का पूरा भरोसा दिया था और अंतिम समय में उन्हें टिकट न देकर उनके साथ विश्वासघात किया है। उनके साथ पहली बार इस तरह का व्यवहार किया गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि सत्ता सुख के लिए कुमार किसी का भी गला घोंट सकते हैं। पार्टी के कई निष्ठावान विधायकों को धोखा दिया गया है। 

ट्रेंडिंग वीडियो