scriptतेज प्रताप यादव कल लॉन्च करेंगे ‘तेज सेना’, ज्यादा से ज्यादा युवाओं से जुड़ने की अपील | RJD Leader Tej Pratap Yadav launch Tej Sena tomorrow | Patrika News

तेज प्रताप यादव कल लॉन्च करेंगे ‘तेज सेना’, ज्यादा से ज्यादा युवाओं से जुड़ने की अपील

locationनई दिल्लीPublished: Jun 27, 2019 12:33:17 pm

RJD Leader Tej Pratap Yadav का बड़ा ऐलान
28 जून को करने जा रहे ‘तेज सेना’ लॉन्च
शनिवार को लालू प्रसाद यादव से मिलने के बाद लिया फैसला

Tej pratap

तेज प्रताप यादव कल लॉन्च करेंगे ‘तेज सेना’, इससे पहले बना चुके हैं ‘लालू राबड़ी मोर्चा’

नई दिल्ली। राष्‍ट्रीय जनता दल ( RJD ) के नेता और लालू प्रसाद यादव ( lalu prasad yadav ) के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ( RJD Leader Tej Pratap Yadav ) एक बार सुर्खियों में हैं। दरअसल आए दिन वो अपनी ओर से किए गए अप्रत्‍याशित कामों के चलते हेडलाइन्स बन जाते हैं। इस बार भी तेज प्रताप ने कुछ ऐसा ही किया है। लालू के बड़े लाल ने अब ‘तेज सेना’ ( Tej Sena ) के गठन की घोषणा की है।

आपको बता दें कि ये पहला मौका नहीं है जब तेज प्रताप ने किसी संगठन का ऐलान किया हो। इसके पहले भी वे ‘लालू-राबड़ी मोर्चा’ ( Lalu Rabri Morcha) बना कर सुर्खियां बंटोर चुके हैं। खास बात यह है कि ये काम उन्होंने लोकसभा चुनाव में अपनी ही पार्टी के खिलाफ किया था।
जम्‍मू-कश्‍मीर: शहीद इंस्पेक्टर अरशद खान के परिजनों से मिले अमित शाह

lalu yadav
लालू से मिलने के बाद लिया फैसला
दरअसल शनिवार को ही तेज प्रताप यादव रांची स्थित रिम्स अस्पताल में अपने पिता लालू प्रसाद यादव से मिले थे। बताया जा रहा है कि तेज प्रताप का ये फैसला उसी मुलाकात के बाद लिया गया है। जहां तक सेना नाम से संगठन को बनाने की बात है, तेज प्रताप ने इसके पहले ‘यदुवंशी सेना’ बनाई है, जिसके वे राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं।
https://twitter.com/TejYadav14/status/1143913168286019584?ref_src=twsrc%5Etfw
इस दिन लॉन्च करेंगे ‘तेज सेना’
आरजेडी नेता तेज प्रताप यादव 28 जून को ‘तेज सेना’ लॉन्च करने जा रहे हैं। यही नहीं लॉन्चिंग से पहले तेज प्रताप यादव ज्यादा से ज्यादा युवाओं को इस संगठन में जुड़ने की अपील भी की है। अपने नए संगठन तेज सेना के बारे में तेज प्रताप यादव ने ट्वीट के जरिये जानकारी दी है।
उन्‍होंने ट्वीट में लिखा है कि ‘तेज सेना’ परिवर्तन लाने वालों के लिए ‘ऑनलाइन फलेटफॉर्म’ होगा। इससे जुड़कर युवा न सिर्फ अपने सुझाव बल्कि बदलाव पर भी खुल कर बात कर सकेंगे।

lalu rabri
G-20 समिट: जापानी पीएम शिंजो आबे से मिले पीएम मोदी, आपसी संबंधों में मजबूती का नया दौर
क्या फिर बढ़ेगी आरजेडी की मुश्किल
दरअसल तेज प्रताप यादव के तेज सेना लाने के ऐलाने के बाद से ही ये सवाल बना हुआ है कि क्या एक बार फिर लालू के बड़े आरजेडी की मुश्किल बढ़ाएंगे। दरअसल लोकसभा चुनाव में उन्होंने लालू राबड़ी मोर्चा खोलकर आरजेडी के खिलाफ ही कई कैंडिडेट चुनावी मैदान में उतार दिए थे।
अब एक बार फिर ये कयास लगाए जा रहे हैं कि तेज सेना के जरिये क्या वे फिर से मुश्किल में चल रही आरजेडी को और नीचे धकेलने का काम करेंगे।


तेज प्रताप ने फिलहाल सिर्फ इतना ही साफ किया है कि वे तेज सेना लॉन्च करने जा रहे हैं। जिसमें युवाओं का दखल ज्यादा होगा। हालांकि इसके अलावा उन्होंने कुछ भी साफ नहीं किया है।
मसलन नए संगठन का काम क्या होगा, क्या ये आरजेडी से अलग होगा या फिर उसी की शाखा के तौर पर काम करेगा। ऐसे ही कुछ सवालों के जवाब मुमकिन है 28 जून यानी शुक्रवार को साफ हों।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो