scriptलोकसभा चुनाव से पहले बिहार में सियासी सरगर्मियां तेज, उपेंद्र कुशवाहा से मिले तेजस्वी यादव | RJD Leader Tejaswi Yadav meets RLSP Chief Upendra Kushwaha | Patrika News
राजनीति

लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में सियासी सरगर्मियां तेज, उपेंद्र कुशवाहा से मिले तेजस्वी यादव

अलवर गेस्ट हाउस में तेजस्वी यादव ने उपेंद्र कुशवाहा से मुलाकात की है।

नई दिल्लीOct 26, 2018 / 08:15 pm

Prashant Jha

Tejaswi Yadav meets Upendra Kushwaha

लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में सियासी सरगर्मियां तेज, NDA घटक दल के नेता से मिले तेजस्वी यादव

पटना: लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में सियासी सरगर्मियां तेज हो गई है। बिहार में NDA के सीट फॉर्मूले पर जहां भाजपा और जदयू ने सहमति दिखाते हुए सीट बंटवारों पर ऐलान किया। वहीं एनडीए घटक दल के नेता उपेंद्र कुशवाहा और राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव की हुई मुलाकात सुर्खियों में आ गई है। अलवर गेस्ट हाउस में तेजस्वी यादव ने उपेंद्र कुशवाहा से मुलाकात की है। हालांकि मुलाकात में क्या बात हुई है इसकी जानकारी बाहर निकल कर नहीं आई है। लेकिन राजनीतिक गलियारों में कयास लगाए जाने लगे हैं कि बिहार में हुए सीट बंटवारों से राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा संतुष्ट नहीं है। जिसके बाद तेजस्वी यादव ने कुशवाहा से मुलाकात की। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है वो राजद के साथ चुनाव लड़ेंगे।
उपेंद्र कुशवाहा ने मुलाकात को संयोग बताया

इधर तेजस्वी यादव से मुलाकात पर केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि यह एक संयोग मुलाकात है। हमारा लक्ष्य पीएम मोदी को जीतना है। मोदी के नेतृत्व में 2019 का चुनाव लड़ा जाएगा। वहीं लोक जन शक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान ने कहा कि सीट बंटवारों पर चर्चा जारी है ।
दोनों पार्टियां ने किया ऐलान

बता दें कि बिहार में सीट बंटवारों को लेकर पिछले कई महीनों से खींचतान जारी है। उपेंद्र कुशवाहा और लोजपा अध्यक्ष राम विलास पासवान सीटों को लेकर अपनी स्थिति स्पष्ट कर चुके हैं। दोनों पार्टी के नेताओं ने सम्मानजनक सीट मिलने की घोषणा कर रखी है। यहां तक कि लोजपा 7 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुका है।
https://twitter.com/hashtag/FLASH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
बिहार में एनडीए का सीट फॉर्मूला तय

गौरतलब है कि बिहार में एनडीए का सीट फॉर्मूला तय हो गया है। अमित शाह ने लोकसभा चुनाव को लेकर ऐलान कर दिया है । अमित शाह ने कहा कि बिहार में लोकसभा चुनाव भाजपा और जदयू बराबर सीटों पर लडेंगे। उपेंद्र कुशवाहा और रामविलास पासवान भी एनडीए के साथ रहेंगे। शाह ने कहा कि बाकी साथियों को भी सम्मानजनक सीट दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि दो तीन दिनों में सीटों का ऐलान कर दिया जाएगा। हालांकि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि अभी सीटों के बंटवारे पर अंतिम चरण की बातचीत चल रही है। जल्द ही इस पर जदयू की ओर से बयान जारी किया जाएगा।

Home / Political / लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में सियासी सरगर्मियां तेज, उपेंद्र कुशवाहा से मिले तेजस्वी यादव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो