Bihar Election से पहले मुश्किल में RJD: कोरोना से जूझ रहे कई नेता, पार्टी फैसलों से नाराज तेज प्रताप

  • Bihar Election 2020 से पहले RJD की बढ़ी मुश्किल
  • एक तरफ Coronavirus से जूझ रहे नेता तो दूसरी Tej Pratap party फैसलों से नाराज
  • तेज प्रताप पत्नी की बड़ी बहन को पार्टी में शामिल करने को लेकर Tejashwi yadav से नाराज

By: धीरज शर्मा

Published: 02 Jul 2020, 05:51 PM IST

नई दिल्ली। बिहार में चुनावी ( Bihar Election ) माहौल के बीच राष्ट्रीय जनता दल ( RJD ) की परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही है। पार्षदों के पार्टी छोड़ने, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष का इस्तीफा और अब नेताओं का कोरोना पॉजिटिव ( Coronavirus Positive ) होना पार्टी के लिए चुनौतियां बढ़ाता जा रहा है। एमएलसी चुनाव ( Bihar MLC Election ) से पहले राजद के लिए एक और बुरी खबर सामने आई है।

दरअसल पार्टी के अररिया जिले के जोकीहाट विधानसभा क्षेत्र से राजद विधायक शाहनवाज आलम ( Shahnawaz Alam ) के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। जिला स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक विधायक के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि होने के बाद उन्हें कुसियार गांव स्थित एक पृथकवास वार्ड में रखा गया है।

बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर अपने ट्वीट में गुरु गोबिंद सिंह की पंक्ति के साथ कर बैठे गलती, अब कांग्रेस ने पीएम मोदी से की एक्शन की मांग

चुनाव से पहले राजद के लिए लगातार चुनौतियां बढ़ रही हैं। अब जोकीहाट विधानसभा क्षेत्र से विधायक शाहनवाज आलम कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। विधायक ने बताया कि उन्होंने दो दिन पहले टेस्ट करवाया था, जिसकी रिपोर्ट मिलने के बाद वे भर्ती हो गए हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले पार्टी के उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद को भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। इसके बात उन्हें सांस में तकलीफ के चलते अस्पताल में भर्ती किया गया था। 17 जून को रघुवंश प्रसाद की रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हुई थी। फिलहाल वे स्वस्थ्य हैं और अस्पताल से छुट्टी हो चुकी हैं। आपको बता दें कि 30 जून को बिहार के औरंगाबाद विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक आनंद शंकर सिंह कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए थे। सिंह औरंगाबाद के सत्येंद्रनगर स्थित अपने आवास में ही क्वारंटीन हैं।

कोरोना संकट के बीच भारतीय रेलवे ने रच दिया इतिहास, पूरा हुआ कामयाबी का सपना, जो लंबे समय से था अधूरा

राजद की समस्याएं यहीं खत्म नहीं हुई हैं। पार्टी के लिए अब लालू के बड़े लाल तेज प्रताप यादव ने भी मुश्किलें बढ़ा दी हैं। चुनाव से ठीक पहले उनकी पत्नी की बड़ी बहन के राजद में शामिल होने पर तेज प्रताप अपने भाई से खफा हैं। तेज प्रताप का कहना है कि करिश्मा राय को पार्टी में शामिल करने की इतनी भी क्या जल्दी थी कि उनसे सलाह भी नहीं ली गई।

तेज प्रताप ने कहा जब मेरे उस परिवार से रिश्ते अच्छे नहीं है तो फिर इस संबंध में मुझसे क्यों ही पूछा गया। आपको बता दें कि तेज प्रताप का पत्नी ऐश्वर्या से तलाक को लेकर केस चल रहा है, इसकी सुनवाई चार जुलाई को होना है।

Bihar Election
Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned